'राम कपूर' ने घटाया वजन, अब दिखते है कुछ ऐसे
'राम कपूर' ने घटाया वजन, अब दिखते है कुछ ऐसे
Share:

इन दिनों टेलिविजन की दुनिया के पॉप्युलर स्टार राम कपूर अपने वेट लॉस को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. उन्होंने मुंबई मिरर से वेट लॉस और अपनी इस फिटनेस की प्रेरणा को लेकर बातें की. यह साल राम कपूर के लिए काफी व्यस्त भरा साल रहा है. साल 2019 की शुरुआत से ही 46 साल के राम कपूर कैमरे के सामने नहीं आए हैं. दरअसल 'बड़े अच्छे लगते हैं' के यह ऐक्टर अपने खुद के जुनूनी प्रॉजेक्ट यानी फुल बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर व्यस्त थे. दो दिन पहले कपूर ने अपनी सेल्फी इंस्टाग्राम पर पोस्ट की, जिसमें बहुत अधिक दुबले-पतले दिख रहे हैं.

इस मशहुर अभिनेत्री के साथ हुआ क्रेडिट कार्ड फ्रॉड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राम करीब अपना 30 किलो वजन कम कर चुके है. अपने डायट प्लान पर बातें करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं तब 130 किलो का था जब मैंने यह शुरू किया और अब मुझे और 25-30 किलो वजन कम करना है.' हालांकि, ऐसा नहीं कि उन्होंने इसी साल से अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया है बल्कि इस सफर की शुरुआत दो साल पहले हुई है और तभी उन्होंने यह फैसला ले लिया था कि 45 साल पूरे होने के साथ-साथ उन्हें पूरी तरह से फिट भी होना है. हालांकि, काम को लेकर व्यस्तता के बीच उनके लिए अपने इस प्लान पर काम करना मुश्किल हो रहा था. उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा, 'मैंने तय किया कि यदि मुझे अपने वजन के लक्ष्य को हासिल करना है तो मुझे अपने काम से छुट्टी लेनी ही पड़ेगी, क्योंकि इसमें 6 से साल भर का लंबा वक्त लगना था.' उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए रोज दो घंटे जमकर पसीना बनाया है और इंटरमिटेंट (अनिरंतर) फास्टिंग की है. वह सुबह उठते ही खाली पेट करीब एक घंटे तक वेट लिफ्टिंग किया करते और सोने से ठीक पहले कार्डियो किया करते. उन्होंने कहा, '8 घंटे के दौरान मैं लिमिटेड खाना खाता हूं. बाकी के 16 घंटे मैं कुछ भी नहीं खाता. मैंने दूध के प्रॉडक्ट्स, तेल, कार्बोहाइड्रेड और शुगर लेना छोड़ दिया है। मैंने नॉर्मल फूड को भी त्याग दिया.' बता दें कि कपूर के लिए जिस फूड को त्यागना सबसे मुश्किल है वह है मीट.

Ek Bhram Sarvagun Sampanna : पूजा के खिलाफ, इन दो किरदारों की होगी एंट्री

अपने प्रफेशनल कमिटमेंट्स एक साल के अंदर कपूर ने खत्म किए. उन्होंने कहा, 'लंबे समय के लिए काम साफ बंद कर देना एक बड़ा फैसला है. मैं अपने 10 साल के करियर में एक अनहेल्दी मैन रहा हूं. मुझे इस बात की खुशी है कि जैसा मैं था फैन्स ने मुझे ठीक उसी तरह से स्वीकार भी किया और मैं अपना करियर बना सका. एक समय ऐसा आया जब मैंने हेल्दी होने का फैसला लिया. जब मैंने यह फैसला लिया तो मेरी हेल्थ मेरी प्रायॉरिटी बन गई और मेरा करियर बैक सीट पर चल गया. कपूर का मानना है कि उनका यह नया लुक फ्यूचर में मिलने वाले उनके रोल को प्रभावित करेगा. उन्होंने कहा कि अब शायद उन्हें वैसे रोल न मिलें जो पिछले कुछ सालों में उन्हें मिलते आए हैं. 

'ये है मोहब्बतें' के एक्टर बने पिता, सोशल मीडिया पर जाहिर की ख़ुशी

जो तस्वीरें उन्होंने पोस्ट की हैं, उनमें वह केवल स्लिम ही नहीं दिख रहे बल्कि उनके सफेद बालों को देख फैन्स उन्हें 'सिल्वर फॉक्स' तक कहने लगे। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी गौतमी को उनका यह सॉल्ट ऐंड पेपर लुक काफी पसंद है और इसी वजह से उन्होंने अपने बालों को डाई करना बंद कर दिया। राम का कहना है कि यदि कोई प्रॉजेक्ट ऐसा आए जिसमें बाल डाई करने की जरूरत हो तो वह करेंगे, वर्ना वह इसी लुक में रहेंगे। कपूर इन सबके लिए अपनी पत्नी गौतमी को क्रेडिट देते हैं, जिनसे उनकी मुलाकात 'घर एक मंदिर' के सेट पर हुई थी और वहीं से शुरू हुआ था उनका प्यार। उन्होंने कहा, 'गौतमी बिल्कुल फिट हैं, जो मेरे लिए एक बड़ा मोटिवेशन है.' 

'ये रिश्ता..' में आएगा बड़ा ट्विस्ट, 5 साल बाद ऐसे मिलेंगे कार्तिक-नायरा

अपने होने वाले बच्चे के लिए ये खास काम सीख रहे जय भानुशाली

'क्योंकि सास भी..' की इस एक्ट्रेस ने की दूसरी शादी, बेटे-पति के साथ शेयर की फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -