क्या राजद के सहारे लगेगी जेठमलानी की राज्यसभा तक पहुंचने की नैया पार?
क्या राजद के सहारे लगेगी जेठमलानी की राज्यसभा तक पहुंचने की नैया पार?
Share:

नई दिल्ली: कहते है राजनीति में कब कौन किसका हितैशी हो जाता है, किसी को पता नहीं होता. वरष्ठ वकील और कभी बीजेपी के सागिर्द रहे राम जेठमलानी ने राज्यसभा तक का सफर तय करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामा है।

हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने वाले जेठमलानी को बीजेपी ने उनके बयानों के कारण ही अलग कर दिया था. उनके विवादित बयानों के कारण पार्टी ने 2013 में उन्हें पहले निलंबित और फिर निष्कासित कर दिया था. इसके बाद से वो राज्यसभा में निर्दलीय सांसद के रुप में थे।

लेकिन अब उन्हें दोबारा से राज्यसभा में जाने के लिए राजद ने सहारा दिया है. बीजेपी ने अनुशासनहीनता के लिए जेठमलानी को 6 वर्षो के लिए निष्कासित किया था. जेठमलानी ने हर बार, चाहे बात नरेंद्र मोदी की पीएम उम्मीदवारी की हो या उनके समर्थन की हो या फिर सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा की नियुक्ति के मसले पर बयान हो या काले धन का. जेठमलानी ने अपनी ही पार्टी के उलट बयान देकर पार्टी की खूब किरकिरी कार्यवाही।

इसके अलावा पूर्ति ग्रुप मामले में पूर्व अध्य़क्ष नितिन गडकरी के खिलाफ भी जेठमलानी ने बगावत की. इसके बाद 25 नवंबर 2013 को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -