अयोध्या के लिए रवाना हुए योग गुरु स्वामी रामदेव

Aug 04 2020 02:17 PM
अयोध्या के लिए रवाना हुए योग गुरु स्वामी रामदेव

देहरादून: रामनगरी अयोध्या में कल भूमिपूजन कार्यक्रम है. और इस दौरान योग गुरु स्वामी रामदेव अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. रामदेव अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले प्रभु श्रीराम मंदिर के शिलान्यास समारोह में सम्मिलित होंगे. साथ में परमार्थ आश्रम ऋषिकेश के स्वामी चिदानंद मुनि समेत कई संत भी अयोध्या गए हैं.  

साथ ही स्वामी राम देव ने राम मंदिर शिलान्यास समारोह में सम्मिलित होने को अपना सौभाग्य बताते हुए कहा, उनकी आंखों के सामने मंदिर का निर्माण हो रहा है ये उनके जीवन में बेहद सौभाग्य की बात है. राम देव ने करोड़ों हिंदुओ का शताब्दियों पुराना सपना पूर्ण होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, साधु संतों, कोर्ट और राम भक्तों को इसका श्रेय दिया है. आगे बताते हुए स्वामी रामदेव ने कहा, आज जब मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का मंदिर बनने जा रहा है, तो अब कृष्ण जन्म भूमि मथुरा और काशी विश्वनाथ पर भी निर्णय जल्द ही हो जाना चाहिए.

रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले प्रभु श्री राम के मंदिर शिलान्यास समारोह में सम्मिलित होने के लिए हरिद्वार से कई संत भी अयोध्या जा रहे हैं. आज योग गुरु स्वामी रामदेव भी कुछ बड़े संतों के साथ अयोध्या के लिए रवाना हो गए. साथ ही रामदेव ने अयोध्या रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यदि COVID-19 संकट नहीं होता, तो इस अवसर पर अयोध्या में कम से कम एक करोड़ लोग इस ऐतिहासिक बेला के साक्षी बनने के लिए पहुंचते. वही अब सभी देशवासियों को कल होने वाली इस मंगल बेला का बेसब्री से इंतजार है.

महात्मा गांधी ने नहीं सुना था नेहरू का ऐतिहासिक भाषण, आजादी के जश्न से भी थे दूर

आगरा: पर्यटकों के लिए भी बनाई जाए एक अलग नीति

जम्मू में अगवा हुए जवान का नहीं मिला कोई सुराग, अपहरणकर्ताओं से बहन ने की ये अपील