अजय-सुदीप के बीच कूद पड़े राम गोपाल वर्मा, कहा- 'भारत एक है'
अजय-सुदीप के बीच कूद पड़े राम गोपाल वर्मा, कहा- 'भारत एक है'
Share:

साउथ फिल्मों की सक्सेस हर तरफ दिखाई देती है। साउथ फिल्मों को हिंदी में डब किया जाता है और हिंदी क्षेत्र में भी यह धमाल मचाती है। हालाँकि इस सफलता की वजह से अब भाषा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कुछ समय पहले कन्नड़ एक्टर किच्चा सुदीप के एक ट्वीट किया और उसके बाद ये मामला पूरी साउथ और नॉर्थ इंडस्ट्री के बीच बहस का बड़ा मुद्दा बन गया है। जी दरअसल हिंदी को राष्ट्रभाषा ना मानने के किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) के ट्वीट पर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने सवाल उठाए। उसके बाद दोनों एक्टर्स की ट्विटर वॉर शुरू हो गई और उसके बाद अब जाने माने डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने भी प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल राम गोपाल वर्मा ने दोनों स्टार्स के बीच की जंग में साउथ एक्टर किच्चा सुदीप का सपोर्ट किया है।

आपको बता दें कि किच्चा की तारीफ करते हुए डायरेक्टर ने अजय देवगन (Ajay Devgn) पर सवाल खड़े किए हैं। जी दरअसल एक ट्वीट में किच्चा ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि, 'उन्होंने तो हिंदी सीखी है। वो इस भाषा की इज्जत करते हैं। लेकिन क्या होता अगर उन्होंने अपना ट्वीट कन्नड़ में लिखा होता?' वहीं अब अभिनेता के इस ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए राम गोपाल वर्मा ने लिखा- 'तुम्हारे इस सवाल से बेहतर इस पॉइंट को नहीं समझाया जा सकता। क्या होता अगर आप अजय देवगन के हिंदी ट्वीट का जवाब कन्नड़ में देते। आपकी तारीफ बनती है। मुझे उम्मीद है हर किसी को समझ आ गया होगा कि कोई नॉर्थ साउथ नहीं है और भारत एक है।' वहीं इसके बाद राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने अजय देवगन के ट्वीट पर रिएक्ट किया जिसमें वो किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) की गलतफहली को दूर करने के लिए शुक्रिया करते हैं। जी दरअसल वह कहते हैं कि 'इंडस्ट्री एक है। सभी भाषाओं की इज्जत होनी चाहिए।'

इसी के साथ अजय ये भी लिखते हैं कि, 'शायद ट्रांसलेशन में कुछ खो गया था।' वहीं अजय के इस ट्वीट पर राम गोपाल वर्मा ने लिखा- 'मैं इस पर भरोसा करता हूं अजय। मैं आपको लंबे वक्त से जानता हूं, मुझे पता है आपकी बात का वो मतलब नहीं था जो कुछ लोगों ने समझा। भाषाएं क्षेत्रीय और सांस्कृतिक सुविधा से बाहर विकसित हुईं और हमेशा जोड़ने का काम करती है ना कि तोड़ने का।' आप सभी को बता दें कि राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने किच्चा सुदीप के हिंदी के राष्ट्रभाषा ना होने वाले ट्वीट को सराहा।

जी दरअसल उनका कहना है कि 'किच्चा ने अहम मुद्दा सबके सामने रखा है। बॉलीवुड और सैंडलवुड में वॉर जैसे हालात नजर आते हैं। नॉर्थ स्टार्स साउथ सितारों से इंसिक्योर हैं और जलते हैं। क्योंकि कन्नड़ फिल्म KGF ने ओपनिंग डे पर 50 करोड़ कमाए। हम सभी को आने वाली हिंदी फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शन को जानने का इंतजार है। इतना ही नहीं रामगोपाल वर्मा ने अजय देवगन की रनवे 34 के कलेक्शन को चुनौती दे दी है।' जी दरअसल उन्होंने ट्वीट में लिखा है- 'रनवे 34 का कलेक्शन साबित करेगा कि हिंदी वर्सेज कन्नड़ में कितना गोल्ड (KGF 2) है।' इसके अलावा उन्होंने अजय देवगन वर्सेज किच्चा सुदीप का ऐलान कर दिया है।

'हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई है', ये क्या बोल गए मशहूर अभिनेता

अजय देवगन का गुस्सा देख साउथ एक्टर ने मांगी माफ़ी!, बोले- 'मैं आपसे पर्सनली मिलूँगा'

राम गोपाल ने की किच्चा सुदीप की इस मूवी की सरहाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -