राल्टे का बड़ा बयान, कहा-
राल्टे का बड़ा बयान, कहा- "हमें बेहतर अकादमियों की जरूरत..."
Share:

मुंबई सिटी एफसी के बेल्जियम के सहयोगी क्लब लोमेल एसके में दो हफ्ते की ट्रेनिंग के उपरांत लौटने वाले लालेंगमाविया राल्टे का कहना है कि भारतीय फुटबॉल के स्तर को बेहतर करने के लिए खिलाड़ियों को जल्दी शुरुआत करना पड़ेगा और अकादमियों को बेहतर बनाना पड़ेगा। खबरों का कहना है कि युवा मिडफील्डर राल्टे ने बेंगलुरू एफसी के खिलाफ 2022 डूरंड कप के फाइनल में मुंबई एफसी की ओर से अपना पहला गोल भी दाग दिया है।

बता दें कि मुंबई सिटी को फाइनल में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन 21 वर्ष के मिडफील्डर राल्टे ने एशिया के सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और इससे पहले AFC चैंपियन्स लीग में भी।इस बारें में  उन्होंने सुझाव दिया कि कैसे इंडियन फुटबॉलर विदेशी खिलाड़ियों को चुनौती भी दे पाएगा।

राल्टे ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि मुझे लगता है कि इंडियन खिलाड़ी उनके साथ और उनके विरुद्ध प्रतिस्पर्धा पेश कर सकते हैं लेकिन हमें बेहतर अकादमियों की आवश्यकता है। इतना ही नहीं  हमें बच्चों को युवावस्था में ही ट्रेनिंग के लिए भेजने की जरूरत है जिससे कि वे यूरोप की शैली पर चल सकें और फिर हम किसी भी स्तर पर उन्हें चुनौती पेश कर पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनाया ये कीर्तिमान

ICC T20I Ranking में टीम इंडिया की 'बादशाहत' कायम, ऑस्ट्रेलिया को मात देकर मजबूत हुई पोजीशन

सपोर्ट स्टाफ से भी कम है पाकिस्तानी क्रिकेटरों का वेतन, चीफ ने कहा- कपड़े दे तो रहे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -