रकुल प्रीत सिंह ने महिलाओं के लिए बताया ये जबरदस्त घरेलू नुस्खा, होंगे कई फायदे
रकुल प्रीत सिंह ने महिलाओं के लिए बताया ये जबरदस्त घरेलू नुस्खा, होंगे कई फायदे
Share:

मनोरंजन जगत के स्टार्स अक्सर अपने रोगों के बारे में प्रशंसकों से खुलकर बात करते हैं। इसमें सोनम कपूर, सारा अली खान ने अपनी पीसीओडी की दिक्कत के बारे में प्रशंसकों को बताया। इसके साथ ही यह भी कहा कि इस परेशानी से कैसे छुटकारा पा सकते हैं तो कई अभिनेत्रियां पीरियड्स, पीसीओडी, पीसीओएस, पीएमएस के बारे में खुलकर बात कर रही हैं। वहीं हाल में ही रकुल प्रीत सिंह ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की जिसमें वह अजवाइन की चाय का आनंद ले रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह पीएमएस, पीरियड्स पेन, पेट दर्द की दिक्कत में कैसे फलदायी है। 

रकुल प्रीत सिंह अपने फैशनसेंस तथा फिटनेस की वजह से हमेशा चर्चाओं में छाई रहती हैं। वह कभी भी अपना वर्कआउट रूटीन मिस नहीं करती हैं। यदि आपको एक परफेक्ट वर्कआउट मोटिवेशन चाहिए तो आप रकुल प्रीत का इंस्टाग्राम चेक कर सकते हैं। वहीं अब अभिनेत्री ने पीएमएस के वक़्त होने वाले दर्द से निजात पाने के लिए बेहतरीन घरेलू नुस्खा साझा किया है। रकुल ने इंस्टाग्राम स्टेट्स में अजवाइन की चाय पीते हुए स्टोरी लगाई। इसके साथ ही कहा कि यह कैसे पेट दर्द, पीरियड्स पैन तथा पीएमएस की परेशानी में फलदायी है।

पीएमएस मतलब प्रीमेंस्ट्रुअल स्ट्रेस में किसी भी महिला को पीरियड्स आरम्भ होने से लगभग 4 से 5 दिन पहले का वक़्त होता है। इस बीमारी से ग्रसित होने पर महिला के बर्ताव में बहुत परिवर्तन आता है। महिला को किसी चीज की खाने की बेहद ज्यादा लालसा होती है अथवा फिर कुछ अधिक ही क्रोध या फिर चिड़चिड़ा हो जाता है। कई बार तो महिलाओं के मन में सुसाइड जैसे ख्याल भी आने लगते है। इस बारे में चिकित्सकों का कहना है कि जब महिलाओं के शरीर में होने वाले हार्मोनल परिवर्तन की वजह से पीएमएस होता है तो उन्हें शरीर में दर्द महसूस होता है। विशेष तौर पर ब्रेस्ट या फिर पेट पर। वहीं कई लड़कियों का मूड अचानक परिवर्तित हो जाता है। 

इस दिन रिलीज होगी सत्यदेव की सस्पेंस-थ्रिलर 'थिमरूसु'

हिमांशी खुराना ने किया रानी मुखर्जी को कॉपी, वीडियो देख एक बार फिर दीवाने हुए फैंस

होली मनाने के बाद झील में नहाने गए सात व्यक्तियों की डूबने से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -