रक्षाबंधन 2018 : अपनी बहन को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

Aug 23 2018 11:51 AM
रक्षाबंधन 2018 : अपनी बहन को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

रक्षाबंधन एक ऐसा त्यौहार होता है जिसमे एक भाई अपनी बहन के प्रति मान-सम्मान और प्यार जताता है तो वही बहन अपने भाई को राखी बांध उसकी खुशियों की दुआ करती है. राखी के समय भाई अपनी बहन को खूबसूरत सा गिफ्ट देता है ताकि उसकी बहन के चेहरे पर स्माइल बरक़रार रहे हैं और ऐसे में भाई सोचते हैं कि आखिर हम अपनी बहन को ऐसा क्या तोहफा दें जिससे उनकी बहन खुश हो जाये. बता दें कि राखी के समय अपनी बहन को गिफ्ट देने से पहले आप कुछ जरुरी बाटे जाने ले क्योंकि कुछ गिफ्ट अशुभ होते हैं जिससे आप दोनों भाई बहन के रिश्ते में दरार आ सकती हैं.

इस मिठाई को तो केवल नीता अंबानी ही खरीद सकती हैं भाई

जानिए कैसे होते हैं अशुभ गिफ्ट :

ज्योतिशास्त्र के अनुसार अपनी बहन को कभी भी नुकीली या काटने की वस्तुएं तोहफे के तौर पर नहीं देना चाहिए. जैसे कि मिक्सी, नाइफ सेट, मिरर, फोटो फ्रेम्स भूलकर बभी बन को गिफ्ट न करे शास्त्रों के अनुसार ये गिफ्ट अशुभ माने गए हैं.

रक्षाबंधन 2018: अपने प्यारे भाई बहनो को ऐसे करें विश

इसके अलावा आप कभी भी अपनी बहन को रुमाल और तौलिया भूलकर भी न दें इन्हे भी अशुभ माना गया हैं. हो सके तो आप राखी जैसे बड़े त्यौहार पर अपनी बहन को वस्त्र और गहने दें इन्हे शुभ माना गया हैं. शास्त्र के मुताबिक़ जो भाई अपनी बहन को गहने तोहफे में देता हैं उससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, जिससे न सिर्फ भाई बल्कि बहन के घर में भी सुख-समृद्धि बरसती है.

ये भी पढ़े

गुरुवार के दिन ये काम करने से कम होती है पति की उम्र

ऐसे इंसान को जल्द घेर लेती है बुरी शक्तियां

सिर्फ ऐसे ही पुरुष को मिलता है सच्चा प्यार