इस रक्षाबंधन कर लिया यह काम तो हमेशा के लिए दूर हो जाएगी गरीबी

Aug 23 2018 04:08 PM
इस रक्षाबंधन कर लिया यह काम तो हमेशा के लिए दूर हो जाएगी गरीबी

रक्षाबंधन का पर्व काफी नजदीक है और यह पर्व केवल भाई बहन के असीम प्यार का पर्व ही नहीं है, बल्कि यह पर्व आपकी किस्मत का द्वार खोलने का मार्ग भी खोलता है. आपको बता दें कि इस बार यह पवित्र पर्व 26 अगस्त यानी कि आगामी रविवार को आ रहा है. इस बार रक्षा बंधन पर कुछ खास तरह के संयोग बन रहे है. इस वर्ष राखी बांधने के लिए गत वर्षों की भांति कोई अशुभ समय नहीं है. ख़ास बात यह है कि इस साल शुभ ही शुभ समय है. वहीं अगर आप इस राखी पर शुभ समय का उपयोग कर अपनी किस्मत का द्वार खोलना चाहते हैं तो यहां पर हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं. आइए जानते हैं कुछ उपायों के बारे में...

घर की सुरक्षा के लिए करें यह उपाय 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक़, यदि मौली को गंगा जल से पवित्र करके गायत्री मंत्र की एक माला करके अपने प्रवेश द्वार पर तीन गांठों सहित बांध दी जाए तो तो घर की सुरक्षा काफी जल्द ही पुख़्ता हो जाती है. साथ ही चोरी, दरिद्रता तथा अन्य अनिष्ट से भी बचाव होता है. 

भाई को मनाने के लिए करें यह उपाय

यदि आपका भाई किसी कारणवश रूठ गया है तो यह उसे मनाने का शुभ मुहूर्त है. आप इस दौरान पर एक चौकी पर साफ लाल कपड़ा बिछा लें. अब आप इस पर अपने रुठे हुए भाई का फोटो रखें. एक लाल वस्त्र में सवा किलो जौ, 125 ग्राम चने की दाल, 21 बताशे, 21 हरी इलायची, 21 हरी किशमिश, 125 ग्राम मिश्री, 5 कपूर की टिक्कियां, 11 रुपये के सिक्के रखें और अब आप इन सब सामग्री की एक पोटली बांध लें.  मन ही मन भाई की दीर्घायु की प्रार्थना करते तथा मन मुटाव समाप्त हो जाने कामना करते हुए पोटली को 11 बार फोटो पर उल्टा घुमाए. और पोटली को शिव मंदिर में रख दें. इससे आपको काफी लाभ मिलेगा.  

यह भी पढ़ें...

आया राखी का त्यौहार

चंदन का टीका रेशम का धागा

रक्षाबंधन पर ऐसा उनके साथ होता है जिनके भाई-बहन नहीं होते

Raksha Bandhan : वास्तु के अनुसार बांधे अपने भाई को राखी दूर होंगी मुसीबतें