रक्षाबंधन पर ऐसा उनके साथ होता है जिनके भाई-बहन नहीं होते

रक्षाबंधन पर ऐसा उनके साथ होता है जिनके भाई-बहन नहीं होते

राखी, वैसे तो यह त्यौहार सभी के लिए बहुत ख़ास और लाजवाब होता है लेकिन उन लोगों के लिए यह कम ख़ास होता है जिनके भाई या बहन नहीं होते हैं. राखी पर बाजरों में एक अलग सी चमक आ जाती है साथ ही उन भाई-बहनों के चेहरे पर भी चमक आ जाती है जो राखी का त्यौहार बहुत ही धूम-धाम से मनाते हैं. ऐसे में आज हम उन लोगों के बारे में बातें करने जा रहे हैं जिनके भाई-बहन नहीं होते हैं.

गुजरात को पीएम मोदी ने दिया रक्षाबंधन का ये खास तोहफा

मुँह बोले भाई या बहन - राखी के दिन जिनके भाई-बहन नहीं होते हैं वह अपने मुँह बोले भाई-बहन से राखी बंधवाते हैं और उनके साथ राखी का त्यौहार एन्जॉय करते हैं. लड़के अपने पड़ोस में रहने वाली आंटी की लड़की से भी राखी बंधवा लेते हैं जिससे उसकी कलाई भी सुनी नहीं रहती है.

जिनके भाई-बहन होते हैं वह दिलासा देते हैं - कई ऐसे लोग होते हैं जो राखी पर जिनके भाई-बहन नहीं होते हैं उन लोगों को इस बात का दिलासा देते हैं कि तुम्हे रक्षा की क्या जरूरत है तुम तो स्ट्रांग हो.

ख़र्च से बचना - ऐसे लोग जिनके भाई-बहन नहीं होते हैं वह खर्च से बच जाते हैं क्योंकि राखी पर भाई हो या बहन दोनों के बहुत खर्चे होते हैं.

रक्षाबंधन 2018: अपने प्यारे भाई बहनो को ऐसे करें विश

गिफ्ट ना मिलने का दुःख - जिन लड़कियों के भाई नहीं होते हैं उन्हें सबसे बड़ा दुःख कोई गिफ्ट ना मिलने का होता है.

छुट्टी नहीं - जिन लोगों के भाई-बहन नहीं होते हैं वह अपने ऑफिस से छुट्टी नहीं ले पाते हैं क्योंकि उनके बॉस को पता होता है कि उनके लिए राखी का त्यौहार विशेष नहीं है.

 

देख भाई देख

रक्षाबंधन 2018 : अपनी बहन को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

इस मिठाई को तो केवल नीता अंबानी ही खरीद सकती हैं भाई

रक्षाबंधन : इस रक्षाबंधन ऐसे बांधे भाई को राखी

?