ये बेहतरीन मेहँदी डिज़ाइन रक्षाबंधन पर बहनों के लिए है खास
ये बेहतरीन मेहँदी डिज़ाइन रक्षाबंधन पर बहनों के लिए है खास
Share:

रक्षाबंधन का सिलसिला शुरू हो गया है और मार्केट दुनियाभर की साजो सजावटों के सामानो से भर गया है. त्यौहार कोई भी हो सजना सवरना हर लड़की को पसंद है. चाहे वह माथे की बिंदी हो या फिर गहने या कपडे लेकिन सब तब तक व्यर्थ है. जब तक की लड़कियों के हाँथो में प्यारी सी मेहंदी न रची हो.

रक्षाबंधन त्यौहार आने वाला है सभी बहने खूबसूरत तरीके से तैयार होकर अपने भाइयों को राखी बाँधने का इंतज़ार करेगी. लेकिन उनका श्रृंगार तब तक पूरा नहीं होता जब तक हाँथो पर मेहंदी न लगे. मेहँदी के कई बेहतरीन डिजाइन लगाकर इस त्यौहार को बहने अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगा सकती है.

आजकल हर उम्र वर्ग की लड़कियों एवं महिलाओं के लिए बेहतरीन मेहंदी के डिज़ाइन उपलब्ध हैं. जैसे- राजस्थानी मेहंदी मे गज़ब की कलाकारी होती है. तथा मोर, फूल तथा बीच बीच में कुछ घुँघरालेपन तथा कर्व्स (curves) की आकृतियां बनायी जाती हैं. इसमें कही ज़्यादा गैप नहीं दी जाती. इसे महीन रेखाओ से बनाया जाता है. हाँथो और पेरो में गज़ब आकृति बनाई जाती है.

ग्लिटर मेहंदी भी सभी महिलाओं की ख़ास पसंद है इसमें भारतीय और अरबी डिज़ाइन का मिश्रण देख़ने मिलता है. मुगलई मेहंदी जो की साफ़ सफाई ढंग से बनाई जाती है इनमें फूल, पत्तियों और पंखुड़ियों के साथ महत्वपूर्ण रेखाओं और बिन्दुओं का मिश्रण किया गया है. और आजकल कई रंगो से भी मेहँदी बनाई जाती है जो आज के समय काफी प्रचलित है इनमे कई रंगो का प्रयोग होता है इसे अलग ही शेडेड अंदाज में बनाया जाता है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त.

ऑयली स्किन हो तो फॉलो करें ये रूल मेकअप में

Video : लड़कियों को रोज फेस करना पड़ती है कुछ ऐसी फैशन प्रोब्लेम्स

लहुसन के रस से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -