राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने दी लोगों को राखी की शुभकामनाएं
राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक ने दी लोगों को राखी की शुभकामनाएं
Share:

नयी दिल्ली: आप सभी जानते ही होंगे आज देशभर में भाई-बहन का प्रमुख त्यौहार रक्षाबंधन मनाया जा रहा है. यह पर्व भाई बहन के लिए बहुत मुख्य होता है. ऐसे में भाई-बहन के प्यार के प्रतीक इस त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह रहता है. आप सभी जानते ही होंगे इस बार रक्षा बंधन पर शताब्दी में पहली बार चतुर्योग में रक्षा बंधन आ रहा है. ऐसे में भाई बहनों के लिए यह बहुत ही फलदायी योग है. जी हाँ और इस योग में भाई-बहन की सभी इच्छाएं पूरी होने के बारे में कहा गया है. ऐसे में आप सभी देख सकते हैं रक्षाबंधन के इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने देशवासियों को बधाई दी है.

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा- 'रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.' वहीँ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'रक्षा बंधन पर बधाई, राखी प्यार और विश्वास का पवित्र धागा है जो बहनों को भाइयों के साथ एक विशेष बंधन में जोड़ता है. आइए इस दिन, हम महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्धता दोहराते हैं.'

इसी के साथ अमित शाह ने भी सभी को राखी की बधाई दी. अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा- 'समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि आज यानी 3 अगस्त को सुबह 6:51 बजे से ही सर्वार्थ सिद्धि योग शुरू हो रहा है और यह योग बहुत ही फलदाई होता है. इसी के साथ ही रक्षा बंधन पर तीन अगस्त को प्रातः उत्तराषाढ़ा नक्षत्र और 7:18 बजे से श्रवण नक्षत्र रहेगा. बहुत कम लोग जानते हैं कि यह रक्षाबंधन की दृष्टि से अति उत्तम है.

राखी पर जरूर देना चाहिए बहन को इन 3 उपहारों में से कोई एक

अगर नहीं है बहन तो आप इनसे बंधवा सकते हैं राखी, जानिए कथा

रक्षाबंधन: राखी पर ऐसे कर सकती हैं बहने ग्लोइंग मेकअप, ये हैं खास टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -