रक्षाबंधन: PM मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी राखी की शुभकामनाएं

नई दिल्ली: आज यानी 22 अगस्त को देशभर में राखी का पर्व मनाया जा रहा है। यह पर्व भाई-बहनों का पवित्र त्योहार है और इस पर्व के दिन भाई-बहन अपने बंधन को मजबूत करते हैं। इस दिन भाई अपनी बहन को गिफ्ट देता है और बहन अपने भाई को राखी बांधती है। अब आज 'रक्षाबंधन' पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम दिग्गजों ने देशवासियों को बधाई दी है। इसी के साथ ओडिशा में स्थित कालाहांडी जिले के भवानीपटना में एक महिला सुरक्षाकर्मी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को राखी बांधी। आप सभी को बता दें कि राखी के शुभ मुहूर्त में आज राखी बंधवाने के दो शुभ योग बन रहे हैं।

 

इनमे पहला शुभ योग, सुबह साढ़े दस बजे तक है और दूसरा धनिष्ठा नक्षत्र, शाम 07:40 बजे तक रहेगा। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षाबंधन के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'देश के लोगों को रक्षाबंधन के पावन अवसर पर शुभकामनाएं।' वहीं उनके अलावा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी राष्ट्र को रक्षाबंधन की बधाई दी और लोगों से महिलाओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

आप देख सकते हैं उपराष्ट्रपति की तरफ से आए ट्वीट में लिखा गया है, 'हैप्पी रक्षाबंधन! यह त्योहार भाइयों और बहनों के बीच प्यार और सम्मान के गहरे बंधन का उत्सव है। इस शुभ दिन पर आइए हम महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने और हर समय उनके लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने का संकल्प लें'। वहीँ उनके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन पर बधाई दी।

 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'रक्षाबंधन के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाए। लोकप्रिय हिंदू त्योहारों में से एक रक्षाबंधन, भाई-बहनों के बीच विशेष बंधन को मनाने के लिए पूरे देश में मनाया जाने वाला एक वार्षिक अवसर है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और दोनों उपहारों का आदान-प्रदान करते है'।

जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी बच्चो को लगने वाली वैक्सीन: मनसुख मांडविया

कल्याण सिंह के निधन पर लाल कृष्ण आडवाणी ने जताया गहरा शोक

ऐश्वर्या राय बच्चन ने फैंस को दी राखी की शुभकामनाएं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -