Rakshabandhan Special : अपनी बहन के साथ देखे ये फ़िल्में बढ़ेगा प्यार

Rakshabandhan Special : अपनी बहन के साथ देखे ये फ़िल्में बढ़ेगा प्यार

26 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा. इस त्यौहार का इंतजार भाई-बहन सालभर करते हैं और इस दिन अपनी सभी तक़रारो को भूलकर अनूठा प्यार अपनाते हैं. बहन अपने भाई की कलाई पर खूबसूरत सी रेशम की डोर बांधकर अपनी रक्षा का वादा करती हैं. वैसे बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में रक्षा बंधन के त्यौहार का जश्न और भाई-बहन के रिश्ते को बेहद खूबसूरती से पेश किया है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिसे आप इस रक्षाबंधन अपने भाई या बहन के साथ बैठकर देख सकते हैं.

हरे रामा हरे कृष्णा-

इस फिल्म में जीनत अमान और देवानंद की जोड़ी को भाई-बहन के तौर पर देखा जा सकता है. जीनत ने फिल्म में देवानंद की बहन का किरदार निभाया था. फिल्म में जीनत गलत रास्ते पर चली जाती है और फिर उनके भाई देवानंद उन्हें सही रास्ते पर लाने के लिए हर मुमकिन प्रयास करते हैं. इस फिल्म को दर्शकों दौरा खूब पसंद किया गया था.

फिजा-

इस फिल्म में करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन की जोड़ी को भाई-बहन के तौर पर देखा गया था. दोनों ने ही फिल्म में शानदार एक्टिंग कर सभी का दिल जीत लिया था. फिल्म की कहानी में करिश्मा को एक ऐसी बहन के तौर पर दिखाया गया था जो अपने भाई को ढूंढने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. फिल्म की कहानी को भी दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था.

भाग मिल्खा भाग-

अगर कभी आपको ये पता करना हो कि बहन और भाई के रिश्ते का अहसास क्या होता है तो आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए. इस फिल्म में फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता ने भाई-बहन का किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. दिव्या ने एक ऐसी बहन का किरदार निभाया जो अपने भाई को जीवन में आगे बढ़ने के लिए हर संभव प्रयास करती हैं.

जोश-

इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और शाहरुख़ खान की जोड़ी को भाई-बहन की जोड़ी के तौर पर देखा गया था. दोनों ने बड़े ही क्यूट और बिंदास भाई-बहन का किरदार निभाया था.

सरबजीत-

इस फिल्म में ऐश्वर्या राय और रणदीप हुड्डा की भाई-बहन की जोड़ी देखी गई थी. ऐश्वर्या के किरदार का नाम दलबीर था वहीं रणदीप का सरबजीत. दिलबर अपने भाई सरबजीत की रिहाई के लिए आखिर तक लड़ती रहती हैं.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

इस बार बाजार में आईं हैं चॉकलेट वाली राखियां

चार सालों में पहली बार रक्षाबंधन पर नहीं है भद्रा का साया, पूरे दिन बांध सकते हैं राखी

?