चार सालों में पहली बार रक्षाबंधन पर नहीं है भद्रा का साया, पूरे दिन बांध सकते हैं राखी

Aug 26 2018 09:21 AM
चार सालों में पहली बार रक्षाबंधन पर नहीं है भद्रा का साया, पूरे दिन बांध सकते हैं राखी

रक्षा बंधन के त्यौहार को भाई-बहन का सबसे पवित्र त्यौहार माना जाता है. इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार 26 अगस्त को है. रक्षा बंधन का त्यौहार सावन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार बहुत विशेष मुहूर्त लेकर आई है और ऐसा इसलिए क्योंकि चार सालों में एक बार रक्षाबंधन पर भद्रा का साया नहीं है. इस वजह से आज के दिन बहनें पूरे दिन में कभी भी अपने भाई की कलाई पर राखी बंधन सकती हैं. बहनों को अपनी भाई की कलाई को रेशम की डोर से सजाने के लिए किसी विशेष मुहूर्त का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

पूर्णिमा तिथि का आरम्भ शनिवार को 3 बजकर 17 मिनट से हुआ था जो कि आज यानी रविवार को 5 बजकर 26 मिनट तक रहेगा. वहीं अगर ज्योतिषाचार्य की माने तो रविवार को 4 बजकर 20 मिनट तक राखी बंधवाने का मुहूर्त शुभ रहेगा.

इस बार मार्केट में सबसे ज्यादा दिमांग चांदी और गोल्ड की पोलिश की गई राखियों की है. बहनें अपने भाई को इस बार चांदी और सोने के रंग में रंगना चाहती हैं. बाजारों में भी बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही हैं. पूरा बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सजा हुआ है. हालाँकि इस बार राखी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन फिर भी सभी बहनें अपने भाइयों के लिए एक से बढ़कर एक राखियां पसंद कर रही हैं. वहीं भाई भी अपने बहनों के लिए स्पेशल गिफ्ट खरीद रहे हैं.

खबरें और भी...

आज इन राशि के लोगों को मिलेगा लाभ

राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

Raksha Bandhan : इन शायरियों को भेजकर अपने भाई-बहन को कराए स्पेशल फील

?