हाँ मुझे राखी नहीं पसंद, क्योंकि मुझे ऑफिस जाना पड़ता है

हाँ मुझे राखी नहीं पसंद, क्योंकि मुझे ऑफिस जाना पड़ता है

राखी का त्यौहार बहुत ही मुख्य और लोकप्रिय त्यौहार माना जाता है यह सभी को बहुत पसंद है लेकिन मुझे नहीं. राखी का त्यौहार भारत में बहुत ही शानदार तरह से मनाया जाता है क्योंकि यह त्यौहार भाई-बहन के प्यार को दर्शाता है. अपने भाई को राखी बाँधने तक सब कुछ ठीक था अच्छा भी था लेकिन एक सिस्टम समझ नहीं आता है कि यह त्यौहार जब भाई-बहन का त्यौहार है तो बुआ घर पर आकर हमको राखी बांधकर क्यों जाती हैं..? बुआ और बच्चो का त्यौहार थोड़ी है राखी भाई-बहन का है तो बुआ ऐसे राखी क्यों बांधती हैं. राखी मुझे इसलिए भी नहीं पसंद है कि भाई-बहन के त्यौहार में बुआ बीच में क्यों आती हैं. राखी का त्यौहार भाई-बहन के प्यार को मजबूत बनता है यहाँ तक ठीक था लेकिन बुआ और बच्चों के प्यार को मजबूत बनाने की क्या जरूरत है. बुआ पापा को राखी बांधे चलता है लेकिन हमे नहीं.

रक्षाबंधन : जानिए राखी का शुभ और सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त साथ ही पढ़ें इस मंत्र को

पड़ोसी को भी राखी: उसके बाद पड़ोस में कोई लड़का रहता है और उसकी बहन नहीं है तो मम्मी कहती है उसे भी राखी बाँध दो, अब ये बताइये आप कि ये कहाँ का रिवाज है कि पास में रहने वाले पडोसी को भी राखी बाँध दो भले ही उसका मेरे ऊपर क्रश ही क्यों ना हो लेकिन मम्मी राखी बंधवाकर सब कुछ बिगाड़ देती हैं. राखी बाँधने के बाद क्रश वाला रिश्ता भाई-बहन में बदल जाता है और फिर क्रश क्रश नहीं रहता बहन-भाई का प्यार बन जाता है. राखी आधी मुझे इसलिए भी नहीं पसंद क्योंकि पड़ोस में रहने वाले करसह को भी भाई बनाना पड़ता है या फिर उसकी बहन बनना पड़ता है. ऐसा पहले भी होता था स्कूल में जब हम किसी को पसंद करते थे और मेडम राखी वाले दिन सभी लड़को को राखी बंधवा देती थी तब मेडम पर गुस्सा आता था कि वह ऐसा क्यों करती हैं उस वक्त भी मुझे राखी नहीं अच्छी लगती थी.

रक्षाबंधन 2018 : इस राखी इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

ऑफिस नहीं जाना मुझे: उसके बाद जब अब ऑफिस आने लगीं हूँ तब भी मुझे राखी नहीं पसंद. क्योंकि मुझे राखी वाले दिन भी ना चाहते हुए ऑफिस आना पड़ता है. मतलब ऑफिस वाले इस बात को समझते ही नहीं है कि राखी का त्यौहार है लड़की को भाई के यहाँ जाना होगा, उनको बस अपने काम से मतलब है जो उन्हें राखी के दिन भी पूरा चाहिए होता है. इस दिन जिनको छुट्टी मिलती है उनको राखी मुबारक और बाकी लोगों को भी शायद मेरी तरह राखी नहीं पसंद होगी.

देख भाई देख

J&K : जेल में कैदियों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी

रक्षाबंधन : ऐसे तैयार करें भाई के लिए थाली

Raksha Bandhan : सभी प्रदेशों में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है ये त्यौहार

?