रक्षाबंधन : भाई को हर मुसीबत से बचाएंगे ये उपाय

Aug 26 2018 11:15 AM
रक्षाबंधन : भाई को हर मुसीबत से बचाएंगे ये उपाय

26 अगस्त यानी आज का दिन भाई बहन के लिए बेहद ही खास दिन है, क्योंकि आज रक्षाबंधन का त्यौहार है और इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और उससे अपनी रक्षा का वचन लेती है और उसके मंगल के लिए कामना करती है. इसी के साथ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे मंत्र जिन्हें आप राखी बांधते समय पढ़ सकते हैं और उसकी हर समस्या को दूर करने में उसकी मदद कर सकते हैं.

* भाई को नज़र से बचाने के लिए : बुरी नज़र से बचाने के लिए एक फिटकरी के टुकड़े को भाई के ऊपर से 7 बार वर दें इससे नज़र नहीं लगेगी और दोष हट जायेगा.

रक्षाबंधन पर भाई को तिलक और चावल लगाने का गहरा रहस्य

* मानसिक रुप से बचाने के लिए : एक पानी वाला हरा नारियल लेकर अपनी गोद में रखें और चन्द्रमा के मूल मंत्र "ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चन्द्रमसे नमः।" का जाप करें और उसे जल में बहा दें.

* भाई की आर्थिक स्थिति : आज के दिन रात के समय मीठे दूध में थोड़े-से चावल डालकर चन्द्रमा को अर्घ्य दें ‘ऊँ सोमेश्वराय नमः।’ का जाप करें.

* फंसे पैसे बचाने के लिए : इस दिन आप कपूर का काजल बनाएं और लोहे की सलाई से एक कागज पर उस शख्स का नाम लिख दें जिससे पैसे वापस लेने हैं. इस कागज को मोड़कर एक भारी पत्थर के नीचे दबा दें इससे आपके भाई की मुसीबत टल जाएगी.

राखी के दिन ये उपाय करने से आप अपने भाई को हर मुसीबत से बाहर निकाल सकते हैं और उसे जीवनभर के लिए खुश रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

Rakshabandhan Special : अपनी बहन के साथ देखे ये फ़िल्में बढ़ेगा प्यार

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

 

?