राखी के दिन जरूर करें यह उपाय, होंगे सभी दोषों के निवारण

Aug 15 2019 11:20 AM
राखी के दिन जरूर करें यह उपाय, होंगे सभी दोषों के निवारण

आज राखी का त्यौहार है और ऐसे में आज पुरे दिन भद्रा ना होने से शुभ मुहूर्त है. ऐसे में राखी का त्यौहार बहुत ख़ास होता है और यह सभी के लिए बहुत जरुरी त्यौहार माना जाता है. ऐसे में रक्षा बंधन का पावन पर्व इस बात का प्रतीक है कि रिश्तों में विश्वास, सम्मान और मिठास बनी रहे. ऐसे में इस दिन कई उपाय किए जा सकते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, यह उपाय आप अपने ग्रह दोष निवारण के लिए कर सकते हैं. आइए जानते हैं उपाय.

 

(1)  कहते हैं जिन व्यक्तियों की कुंडली में शनि नीच या शत्रु राशि में या खराब स्थान पर बैठा हो, वे काले पत्थर के चौकोर टुकड़े पर शनि यंत्र खड़िया से बनाकर अपने से पर से 8 बार उतारकर कुएं में फेंक देना है आज और फिर कभी उस कुएं का जल नहीं पीना है.

(2) कहा जाता है आज के दिन ग्रह दोष निवारण के लिए कांच की एक बोतल में सरसों का तेल भरकर उसे कांच के कंचे से ही बंद कर अपने पर से उतारकर बहते जल के नीचे बहा दें.

(3) ग्रह दोष निवारण के लिए और राहु खराब होने की स्थिति में आज 11 नारियल पानी वाले अपने पर से उतारकर बहते जल में डाल दें.

(4) ग्रह दोष निवारण के लिए और चन्द्र खराब होने की स्थिति में दूध से चन्द्र को अर्घ्य देकर वहीं बैठकर 'ॐ सोमेश्वराय नम:' का यथाशक्ति जप करें और इसके बाद दूध दान दें.

(5) ग्रह दोष निवारण के लिए और जिन्हें कालसर्प दोष हो, वे आज सर्प पूजन करें तथा चांदी की डिब्बी में शहद भरकर वीराने में गाड़ आए.

(6) ग्रह दोष निवारण के लिए आज माता सरस्वती का मंत्र 'ॐ ऐं सरस्वत्यै नम:' स्फटिक की माला पर यथाशक्ति जप करें.

(7) ग्रह दोष निवारण के लिए और शत्रु शांति के लिए हनुमानजी को चोला चढ़ाएं तथा गुड़ का नेवैद्य, गुलाब के पुष्प चढ़ा सकते हैं.

भाई के विजय और उन्नति के लिए बांधे इस मुहूर्त में राखी, राहुकाल जानने के लिए पढ़े यह खबर

इस बार राखी नहीं मना पाएंगे सलमान खान, वजह है बहुत ख़ास

निमकी से लेकर रिवाज तक ऐसे हैं टीवी सेलेब्स के राखी प्लान