B'Day : जब डायरेक्टर ने जड़ा राखी को थप्पड़
B'Day : जब डायरेक्टर ने जड़ा राखी को थप्पड़
Share:

70 के दशक की एक्ट्रेस राखी गुलज़ार आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं.  उनका जन्म 15 अगस्त 1947 को हुआ था. उनोने बॉलीवुड की कई हिट फिल्में की हैं. साथ ही उन्होंने बड़े-बड़े एक्टर के साथ भी हिट फिल्में दी हैं. राखी ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया, लेकिन पर्सनल लाइफ में वे सफलता हासिल नहीं कर पाई. बता दें, 1973 में राखी ने गुलजार से शादी की और गुलज़ार चाहते थे कि शादी के बाद राखी फिल्में छोड़ दें, लेकिन वे फिल्मों में काम करना चाहती थी. 

बता दें, राखी फिल्मों में काम करना चाहती थी लेकिन इसी बात को लेकर दोनों में झगड़े शुरू हुए और एक बार गुलजार ने राखी को सबके सामने थप्पड़ मार दिया. जिसके बाद उन्होंने फिल्में न छोड़ने का फैसला लिया. 

इस घटने के बाद राखी ने  'कभी-कभी' का ऑफर मिला, गुलजार ने फिल्म करने से मना किया लेकिन राखी नहीं मानी और वे इस फिल्म में काम करने के लिए गुलजार को छोड़कर चली गई. ये फिल्म काफी हिट भी रही. 

बता दें, गुलज़ार के पहले राखी की शादी 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार अजय बिश्वास से (1963) हुई थी. लेकिन दो साल में दोनों अलग हो (1965) गए. इसी के बाद राखी ने 1973 में गुलजार से शादी. इस नाते गुलजार, राखी के दूसरे पति बने थे. दोनों के रिश्ते में जल्दी ही कड़वाहट आ गई थी. शादी के कुछ साल साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए, लेकिन आजतक दोनों में तलाक नहीं हुआ है.

फिल्मों की बात करें तो राखी ने 1967 में फिल्मों में कदम रखा. उन्होंने बंगाली फिल्म ‘बधू बरन’ में काम किया. बंगाली फिल्मों से शुरू हुआ बॉलीवुड तक पहुंचा. 

उन्हें 1970 में धर्मेंद्र के साथ ‘जीवन मृत्यु’ ऑफर हुई. उसके बाद शशि कपूर के साथ उन्होंने शर्मीली (1971) की. 1971 उनके लिए काफी अहम था क्योंकि इस साल रिलीज हुई उनकी शर्मीली समेत ‘लाल पत्थर’ और ‘पारस’ तीनों फिल्में ही सुपरहिट रही थीं. 

उसके बाद उन्होंने शहजादा (1972), हीरा पन्ना (1973), दाग (1973) और आंचल (1980) जैसी सुपरहिट फिल्में भी दीं. राम लखन, बाजीगर और करण अर्जुन में उनके मां के किरदार यादगार हैं.

राखी गुलजार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वे जीवन मृत्यु की शूटिंग कर रही थीं तो उस समय एक सीन सही से नहीं कर पा रही थीं, तो डायरेक्टर सत्येन बोस ने उन्हें थप्पड़ मर दिया था.  

बहुत बड़े बजट से तैयार हुआ है Sacred Games 2, कभी नहीं हुआ इतना निवेश

अब ऑनलाइन लीक नहीं होगी फ़िल्में, दिल्ली HC ने इस वेबसाइट पर लगाई लगाम

आयुष्मान-विक्की कौशल को बिग बी ने भेजे फूल, ऐसे दी अवॉर्ड जीतने की शुभकामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -