B'day Spl : काम के अभाव में खेती करने पर मजबूर हुई ये मशहूर एक्ट्रेस

बॉलीवुड में 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस राखी गुलजार 15 अगस्त को अपना 71 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. राखी का जन्म 15 अगस्त 1947 को रानाघाट में हुआ था. राखी ने अपने करियर में कई फ़िल्में की हैं और हर फिल्म में उन्होंने अलग किस्म के दमदार किरदार निभाए हैं. राखी ने साल 1970 में आई फिल्म 'जीवन-मृत्यु' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में राखी के साथ धर्मेंद्र नजर आए थे. राखी ने मशहूर लेखक और डायरेक्टर गुलजार से शादी की है.

राखी आखिरी बार साल 2009 में फिल्म क्लासमेट में नजर आईं थी और इस फिल्म के बाद से ही वो जैसे गायब हो गईं थी. जब राखी कई दिनों तक नजर नहीं आईं तो उसके बाद हर कहीं बस ये ही चर्चा हो रहीं थी कि राखी अचानक से कहा गायब हो गईं? फिर उनकी बेटी मेघना गुलजार ने बताया उनकी मां को खेती करने का बहुत शौक है और वो अपने पनवेल में मौजूद फार्म हाउस में समय बिताना पसंद करती हैं. राखी अपने फार्म हाउस में फल और सब्जी उगाने का काम करती थीं. दरअसल राखी को शहर में होने वाले शोर से परेशान होकर ये कदम उठाना पड़ा था. राखी को नेचर से भी बहुत प्यार है.

राखी को तो बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर मां के तौर पर भी जाना जाता है. उन्होंने फिल्म करण-अर्जुन में भी सलमान और शाहरुख़ की मां का किरदार निभाकर खूब तारीफें बटोरी थीं. राखी ने 'बसेरा', 'त्रिशूल', 'दूसरा आदमी', 'मेरे सजना', 'अंगारे', 'जमीन आस्मां', 'साहेब', 'ज़िंदगानी' सहित कई हिट फ़िल्में की हैं. राखी को उनके जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाईयां...

बॉलीवुड अपडेट...

रणवीर-दीपिका की शादी हुई पक्की, इस दिन लेंगे सात फेरें

स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के रंग में रंगे इन SMS को शेयर कर मनाए आजादी का जश्न

B'day Special: तीन तलाक के बाद इस एक्टर ने किया वजन कम और टिक गई चौथी शादी