अपने भाई के नाम के अनुसार बांधे उसे राखी, मिलेगी शोहरत और दौलत

Aug 14 2019 03:20 PM
अपने भाई के नाम के अनुसार बांधे उसे राखी, मिलेगी शोहरत और दौलत

रक्षा बंधन का त्यौहार भाई बहन के लिए बहुत ख़ास होता है. ऐसे में यह त्यौहार श्रावण मास की शुक्ल पक्ष पूर्णिमा को मनाया जाता है और इस दिन बहनें अपने भाई की रक्षा और मंगल की कामना कर उसकी कलाई में पवित्र धागा बांधती हैं. अब आज राखी के एक दिन पहले हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस नाम के भाई को किस रंग कि राखी बांधनी चाहिए.

नाम अक्षर - A I J Q Y अगर आपके भाई का नाम इन अक्षरों से शुरू होता है तो उनके लिए लकी रंग होगा पीला. कहा जाता है पीला रंग प्रकाश का रंग है और यह आपके भाई के जीवन में उमंग, प्रसन्नता और विकास लेकर आने वाला है.

नाम अक्षर- B K R इस नाम के भाइयों को हल्के हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए क्योंकि इससे भाई बहन के सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी, प्रेम बढ़ेगा साथ ही भाग्य में वृद्धि होगी मन में शीतलता रहेगी.

नाम अक्षर - C G L S इन अक्षरों के जातकों के लिये ओरेंज या गुलाबी रंग बेस्ट होता है और इस कारण इनका भविष्य बन सकता है. ऐसे में घर में प्रेम का माहौल रहता है.

नाम अक्षर - D M T इन अक्षरों के जातकों को नीले रंग की राखी बांधनी चाहिए क्योंकि ऐसे में उसके जीवन में शांति, संतोष, बढ़ेगा क्रोध कम होगा शरीर में स्फूर्ति आयेगी. 

नाम अक्षर - E H N X इन अक्षरों के जातकों को सिलवर या ग्रे कलर की राखी बांधनी चाहिए क्योंकि यह जीवन में विलासता और धन की वृद्धि करता है. 

नाम अक्षर - U V W इन अक्षरों के जातकों को  लाल या हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए क्योंकि इससे जीवन में सौभाग्य होगा.

नाम अक्षर - O Z इन अक्षरों के जातकों को बहनें हल्के पीले या गोल्डन रंग की राखी कलाई में बांधें इससे भाई के जीवन में माधुर्य, खुशहाली, ऊर्जा, आरोग्य, शांति आएगा.

नाम अक्षर - F P इन अक्षरों के जातकों को डार्क ग्रीन या नीला रंग की राखी बांधनी चाहिए क्योंकि जीवन में सकारात्मकता का संचार करती है.

इस बार PM मोदी के लिए ख़ास तोहफा लेकर आई है पाकिस्तानी बहन, हर साल बांधती है राखी

दीपिका सिंह ने भाई संग किया प्री-राखी सेलिब्रेशन, वायरल हो रहीं तस्वीरें

राखी पर तैमूर ने दिए थे सौतेली बहन सारा अली खान को इतने रुपये, इस बार होगा कुछ ख़ास?