शादी के बाद दूसरे पति से राखी ने खाई खूब मार, फिल्मों के चलते रहने लगी अलग

70 के दशक की अदाकारा राखी गुलजार का आज 74वां जन्मदिन है। राखी ने अपने समय में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। अपनी फिल्मों और अपने दमदार किरदारों से राखी ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया, लेकिन निजी जीवन में उन्हें कोई ख़ुशी नहीं मिली। साल 1973 में राखी ने गुलजार से शादी की और गुलजार यह चाहते थे कि शादी के बाद राखी फिल्में छोड़ दें, लेकिन राखी ऐसा नहीं चाहती थीं। राखी फिल्मों में काम करना चाहती थी।

कहा जाता है इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए और एक बार गुलजार ने राखी को सबके सामने थप्पड़ तक मार दिया। कहते हैं यह घटना होने के बाद राखी ने फैसला किया कि वे फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ेगी और इसी दौरान उन्हें फिल्म 'कभी-कभी' का ऑफर मिला। इस फिल्म को करने के लिए गुलजार ने राखी को मना कर दिया लेकिन राखी नहीं मानी और उन्होंने फिल्म के लिए हाँ कर दिया। उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए गुलजार को छोड़। आपको बता दें कि राखी की शादी 16 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार अजय बिश्वास से (1963) हुई थी लेकिन दो साल में दोनों अलग हो (1965) गए।

उसके बाद राखी ने साल 1973 में गुलजार से शादी और इन दोनों के रिश्ते में भी कुछ ही दिनों के भीतर कड़वाहट आ गई। शादी के कुछ साल बाद दोनों अलग हो गए, लेकिन आज तक दोनों का तलाक नहीं हुआ है। कहते हैं गुलजार ने कई बार राखी की जमकर पिटाई भी की है, हालाँकि इसका कोई सबूत नहीं है। राखी ने बंगाली फिल्मों से अपना सफर शुरू किया था और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी दमदार जगह बनाई। राखी और गुलजार की एक बेटी भी है जो अब एक फेमस फिल्म मेकर हैं। आपको बता दें कि मेघना गुलजार ही राखी की बेटी हैं, लेकिन जब मेघना एक साल की ही थीं तो राखी और गुलजार दोनों अलग रहने लगे थे।

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 166 नए केस, अब तक कुल 252 मरीजों की मौत

इन राज्यों के केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया 'फेस्टिवल गिफ्ट', मिलेगा ये लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -