राकेश टिकैत की दो टूक- जब तक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, आंदोलन ख़त्म नहीं होगा
राकेश टिकैत की दो टूक- जब तक तीनों कानून वापस नहीं होंगे, आंदोलन ख़त्म नहीं होगा
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर चल रहे आंदोलनों में गाजीपुर बॉर्डर पर डटे किसानों का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट किया है कि यदि सरकार तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तो किसानों का प्रदर्शन अनिश्चितकाल तक जारी रहेगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि यदि सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानीं, तो हम 2024 तक भी धरने पर बैठे रहेंगे। राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, "जब तक तीन कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता है, न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर एक कानून नहीं बनाया जाता है और स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट को लागू नहीं किया जाता है, हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे।"

भारतीय किसान यूनियन के नेता टिकैत ने यह भी कहा कि ये सरकार सिर्फ कमीशन एजेंटों को फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन कानूनों के माध्यम से कॉर्पोरेट और बिचौलियों को लाभ देने की साजिश रची जा रही है। जब किसान प्रदर्शन की वजह से दिल्ली के लोगों को हो रही असुविधा के बारे में पूछा गया, तो टिकैत ने कहा कि, "दिल्ली के लोग खुद इस आंदोलन का हिस्सा हैं।"

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर धर्मेंद्र प्रधान का बयान, बोले - इस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं

होम लोन कारोबार: 5 ट्रिलियन रुपये के पार पहुंचा एसबीआई

घटने के बाद एक बार फिर बढ़ा सोने का दाम, चांदी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -