किसान आंदोलन: राकेश टिकैत की चेतावनी - '26 जनवरी को परेड में एक तरफ चलेंगे टैंक, दूसरी तरफ ट्रैक्टर'

बागपत: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 47वां दिन है. किसान अब 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर बड़े ट्रैक्टर मार्च की तैयारी में है. किसानों ने मांगें ना मानने पर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने की घोषणा की है. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बागपत में दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर किसानों के आंदोलन में शामिल हुए. 

उन्होंने किसानों से दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का आग्रह किया है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि परेड के दौरान राइट साइट में टैंक चलेगा, तो लेफ्ट में ट्रैक्टर. उन्होंने कहा कि हाथों में तिरंगा लेकर भी चलेंगे.  देखेंगे कि राष्ट्रगान गाते हुए तिरंगे वालों पर इस देश में गोली कौन चलाएगा. टिकैत ने आगे कहा कि, "दिल्ली में चमचमाती सड़कों पर हमारा ट्रैक्टर भी चलेगा, जो अब तक उबड़ खाबड़ खेतों में ही चलता रहा है. किसानों के ट्रैक्टर दिल्ली की सड़कों पर तिरंगों के साथ चलेंगे."

टिकैत ने कहा कि किसानों के ध्वज साथ लेकर चलने के दौरान कोई गोलीबारी नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि कोई पानी की बौछार भी नहीं करेगा. वो यदि लाठीचार्ज करेंगे तो हम राष्ट्रगान गाएंगे. उन्होंने कहा कि ये सरकार अंग्रेजो से भी खतरनाक है. अंग्रेजों को तो पहचान भी लेते थे, किन्तु इन्हें पहचान भी नहीं पा रहे हैं.

भारत के लाल ने किया था ऐसा कमाल, आज है सभी के लिए मिसाल

अन्नदाताओं ने सीएम खट्टर को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने किया हाल

जो बिडेन के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे पेंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -