'टीनशेड डालेंगे, दिल्ली बॉर्डर पर बोरिंग करेंगे...', टिकैत ने बताई आंदोलन की आगे की रणनीति

Jun 10 2021 03:50 PM
'टीनशेड डालेंगे, दिल्ली बॉर्डर पर बोरिंग करेंगे...', टिकैत ने बताई आंदोलन की आगे की रणनीति

नई दिल्ली: देश में जैसे-जैसे कोरोना के केस घट रहे हैं। एक बार फिर से किसान आंदोलन को तेज करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन को लेकर आगे की योजना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि 'अब टिनशेड डालेंगे, दिल्ली बॉर्डर पर बोरिंग करेंगे। 2024 तक तो सरकार मान ही जाएगी।'

मीडिया से मुखातिब होते हुए टिकैत ने कहा कि अभी तो सात महीने ही हुए हैं, आंदोलन के। भारत तो लोकतांत्रिक देश है। देश जब आजाद हुआ था तो 90 वर्षों तक आंदोलन हुआ था। जब पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि आप लोगों की आगे की क्या योजना है, तो टिकैत ने कहा कि टिनशेड डालेंगे। पीने का पानी भी कम दे रहे हैं अब बोरिंग करेंगे। सरकार या तो 2022 में मान जाएगी या 2023, नहीं तो 2024 में तो मानना ही पड़ेगा।

ममता बनर्जी के साथ मुलाकात को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि वहां उनकी बातचीत ठीक रही। हमने उनसे पूछा कि यहां पर किसानों के लिए क्या-क्या योजनाएं चल रही है? साथ ही बंगाल के कृषकों के लिए क्या बेहतर योजना हो सकती है। टिकैत ने बताया कि सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हमने पहले भी किसानों को समर्थन दिया है आगे भी देंगे। 

'ग्लोबल वेल्थ रैंकिंग' में अडानी-अंबानी का जलवा, जैक मा जैसे चीनी अरबपति को छोड़ा पीछे

शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई जाएगी कूझंगल

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 3 पैसे की तेजी के साथ खुला रुपया