किसानों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर किया हमला, टिकैत बोले- उन्हें चैनल वाला समझ लिया होगा
किसानों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर किया हमला, टिकैत बोले- उन्हें चैनल वाला समझ लिया होगा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की सरहदों पर जारी ‘किसान’ आंदोलन में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों पर किसानों के हमलों के मामले में नरेला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोप है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच के दो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर 10 जून को आंदोलन स्थल की तस्वीरें ले रहे थे, इसी बीच ‘किसानों’ ने उन पर हमला कर दिया।

इस मामले में जब भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सफाई पेश की है। टिकैत ने कहा कि, “पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में होंगे, किसानों को लगा होगा​ कि मीडिया के लोग हैं और हमें गलत तरह से दिखाते हैं। हमारे लोग मारपीट नहीं करते। पुलिस और सरकार तो चाहती है कि हमारे साथ पंगेबाजी करें।” गौरतलब है कि, केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘किसानों’ के विरोध को लगभग 200 दिन हो गए हैं। ‘किसानों’ ने आंदोलन को धार देने के लिए पूरे देश के राजभवनों के सामने 26 जून को प्रदर्शन करने का प्लान बनाया है। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के एक नेता ने शुक्रवार को बताया कि, “26 जून को किसानों का विरोध प्रदर्शन होगा और काले झंडे दिखाए जाएँगे। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नाम एक ज्ञापन भी भेजा जाएगा।”

भारतीय किसान संघ (भाकियू) के नेता धर्मेंद्र मलिक ने मीडिया को बताया कि 26 जून को “कृषि बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस” के रूप में मनाया जाएगा। वहीं, राजभवन में काले झंडे दिखाकर और प्रत्येक राज्य में राज्यपाल के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर ‘हम अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।’

NRHM घोटाला: झारखंड HC ने जांच पर जताया संदेह, कहा- CBI को दे सकते हैं केस

श्रीगंगानगर में फ्यूल की डबल सेंचुरी, पेट्रोल 107, तो डीजल 100 रुपए लीटर

आज GST काउंसिल की बैठक का नेतृत्व करेंगे निर्मला सीतारमण, वैक्सीन पर घट सकता है टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -