किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बताया क्या है आगे का प्लान
किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बताया क्या है आगे का प्लान
Share:

नई दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर आज किसान संगठनों की बैठक से पहले भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है. राकेश टिकैत ने कहा है कि उम्मीद है कि आज की बैठक में कोई समाधान निकल जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज सिंघु बॉर्डर की बैठक पर संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की पूरी टीम और इससे सम्बंधित तमाम संगठन मौजूद रहेंगे.

राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर कृषि कानून को छोड़ दें तो 4 से 5 बड़े मुद्दे हैं. इनमें न्यूनयम समर्थन मूल्य (MSP), किसानों के खिलाफ दर्ज मामले, केंद्रीय मंत्री टेनी के खिलाफ कार्रवाई और सरकार द्वारा जब्त किए गए ट्रैक्टर शामिल हैं. यदि इन पर कुछ सकारात्मक फैसला हुआ, तो आंदोलन खत्म हो जाएगा. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के आवास पर राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ लंबी बैठक हुई. मगर इसका कोई परिमाण नहीं निकला. 

राज्य सरकार ने किसानों पर दर्ज केस को वापस लेने सहित अन्य मांगों पर विचार करने के लिए किसान नेताओं को भी आमंत्रित किया था. मगर इसका कोई नतीजा नहीं निकला. किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि इतनी लंबी बैठक के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकला है. सरकार ने न तो नर्मी दिखाई और न ही गर्मी.  

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -