थाने के अंदर ही धरने पर बैठ गए राकेश टिकैत, यूपी पुलिस से फिर हुई बहस
थाने के अंदर ही धरने पर बैठ गए राकेश टिकैत, यूपी पुलिस से फिर हुई बहस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मंगलवार की सुबह उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत अपने कार्यकर्ताओ के साथ नगर कोतवाली में धरने पर बैठ गए. राकेश टिकैत ने यह धरना भारतीय किसान यूनियन (BKU) कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए दिया है. टिकैत BKU कार्यकर्ताओं पर पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने बीती रात BKU के कुछ कार्यकर्ताओं को मारपीट के एक मामले में हिरासत में लिया है. 

पुलिस जब BKU कार्यकर्ताओं को पकड़ने के लिए पहुंची, तो राकेश टिकैत ने इसका विरोध किया. उनकी पुलिस से बहस भी हुई. टिकैत ने पुलिस से कहा कि ये वह लड़के नहीं हैं. मगर पुलिस नहीं मानी और उन युवकों को अपने साथ ले जाने के लिए आगे बढ़ी. इस पर टिकैत ने कहा कि इनको पुलिस को ले जाने दीजिए. हम पुलिस की कार्यवाही में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं. हम वहीं कोतवाली पहुंच रहे हैं. इसके बाद पुलिस उन युवकों को पकड़कर थाने ले गई.

इसके बाद राकेश टिकैत नगर कोतवाली पहुंच गए. उनके साथ सैकड़ों की तादाद में BKU कार्यकर्ता मौजूद थे. इन सभी ने पहले तो BKU कार्यकर्ताओंं को पकड़े जाने को लेकर कोतवाली पर जमकर बवाल किया और फिर वहीं धरना शुरू कर दिया. धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस और BKU कार्यकर्ताओं के बीच हल्की धक्कामुक्की भी हुई.   

वैश्विक शांति और सुरक्षा को अब हल्के में नहीं लिया जा सकता: विदेश मंत्री जयशंकर

जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड से उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की ख़ास अपील

धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में कितने लोगों ने खरीदी संपत्ति ? सरकार ने संसद में दिए आंकड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -