काम के साथ अच्छा व्यवहार भी जरूरी है : राकेश श्रीवास्तव
काम के साथ अच्छा व्यवहार भी जरूरी है : राकेश श्रीवास्तव
Share:

पिछले दिनों आप सबने सब टीवी के एक बेहद मशहूर सीरियल ‘लापतागंज’ में लल्लन जी को जरूर देखा होगा, और उनका खास डायलॉग -हमसे तो किसी ने कहा ही नहीं- बच्चे बच्चे की जबान पर है. जी हाँ, लल्लन जी यानी राकेश श्रीवास्तव ‘लापतागंज’ से पहले भी कई टीवी सीरियल और फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार निभा चुके हैं, लेकिन स्क्रीन पर आने से पहले उन्होंने नाट्य मंचों पर अपनी कला का जलवा खूब बिखेरा है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि राकेश के पिता रिजर्व बैंक में थे, जिसके चलते इन्हें देश के कई शहरों में घूमने का मौका मिला और इसकी वजह से राकेश में आत्मविश्वास या फिर यूं कहें कि कुछ कर गुजरने दृढ़ विश्वास था और जगह-जगह घूमने से राकेश को एक्सपोजर भी बहुत मिला, जिसका इन्हें अभिनय की दुनिया में बहुत लाभ मिला.

वहीं उन्होंने मुंबई की ओर रुख लिया और मुंबई आने और काम मिलने से पहले के दिन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण थे. सबसे पहले राकेश ने डबिंग और वॉयस ओवर करना शुरू किया, जिससे मकान का किराया और बाकी जरूरतें पूरी हो जाती थीं और अपने एक्टिंग के गुरु अनुपम खेर से गुरुमंत्र के रूप में राकेश ने हर प्रोडक्शन हाउस में जाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी शुरू की और उससे उन्हें आगे काम मिलने में आसानी हुई. वहीं मुंबई में आने के बाद राकेश को सबसे पहले जो फिल्म मिली उसका नाम था ‘एक लडक़ा एक लडक़ी’, जिसमें सलमान खान, नीलम और अनुपम खेर ने काम किया था.

‘देख भाई देख’ और ‘बाप रे बाप’ जैसे सीरियलों से राकेश श्रीवास्तव ने काम की शुरुआत की है. एक बार शुरुआत हो जाने के बाद गाड़ी चल निकली और राकेश घर घर में लोगों द्वारा पहचाने जाने लगे. अब राकेश टीवी शोज में आते हैं और उनका मानना है कि ''आप में अभिनय प्रतिभा के साथ-साथ आपका व्यवहार भी बहुत अच्छा होना चाहिए, क्योंकि जैसे आप अच्छे काम की तलाश में रहते हैं, वैसे ही प्रोडक्शन हाउस भी अच्छे कलाकारों की तलाश में रहते हैं. मनोरंजन की दुनिया में आने वाले दिनों में लोगों को बहुत अच्छा मनोरंजन देखने को मिलने वाला है.''

गर्मी में तापमान बढ़ाते नजर आई शाहरुख़ खान की दूसरी बेटी

दीपक-सोमी ने लांच किया अपना म्यूजिक वीडियो, पार्टी में नजर आए गोविंदा

ब्रेकअप के बाद बोल्ड हो गई बालिका वधु की यह सीधी-सादी एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -