फिल्म हिट होने के कारण इस मशहूर डायरेक्टर पर अंडरवर्ल्ड ने चलवाई थी गोलियां

फिल्म हिट होने के कारण इस मशहूर डायरेक्टर पर अंडरवर्ल्ड ने चलवाई थी गोलियां

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन आज अपना 69 वां जन्मदिन मना रहे हैं. राकेश का जन्म 6 सितम्बर 1949 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी है चाहे वो बतौर एक्टर हो या डायरेक्टर. राकेश के पिता रोशन और उनके भाई इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार थे. बस यही से राकेश के फिल्म इंडस्ट्री में आने के दरवाजे खुल गए. हालाँकि राकेश ने अपना करियर संगीत में नहीं बल्कि डायरेक्टर और एक्टिंग में देखा और वो मेहनत करते गए. राकेश की तर्ज पर ही उनके बेटे रितिक रोशन भी इंडस्ट्री आए और फेमस हो गए. राकेश ने रितिक को साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू करवाया था. रितिक की पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी इस फिल्म के जरिए अमीषा पटेल ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

राकेश रोशन उस समय चर्चा में आए थे जब उनपर जानलेवा हमला किया गया था. दरअसल राकेश तिलक रोड स्थित अपने ऑफिस से निकल रहे थे और इस दौरान ही दो शूटर ने उन्हें गोली मार दी थी. एक गोली तो राकेश के कंधे पर लगी थी और दूसरी उनकी छाती पर. इसके बाद तुरंत ही राकेश को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनके इलाज के बाद जान बच गई थी. राकेश को ये गोलियां जान से मारने के लिए नहीं बल्कि उन्हें धमकाने के लिए मारी गई थी.

आपको बता दें अंडरवर्ल्ड ने राकेश को ये धमकी दी थी कि वो अपने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दे. ये फिल्म 10 करोड़ के बजट में बनी थी और फिल्म में 62 करोड़ रूपए की कमाई की थी. इस फिल्म ने उस समय सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. राकेश में अपने करियर की शुरुआत साल 1970 में फिल्म 'घर-घर की कहानी' से की थी. इसके अलावा 'मन मंदिर', 'पराया धन', 'आंखों-आंखों में', 'खेल-खेल में', 'खट्टा मीठा', 'खूबसूरत', 'तीसरी आंख' और 'आखिर क्यों' जैसी फ़िल्में उनकी मुख्या फिल्मों में से एक है.

सरेआम अपने होने वाले पति को चूमती नजर आईं देसी गर्ल

शाहिद और मीरा के घर गुंजी दूसरे बच्चे की किलकारी

जानिए कैसे लोगों से तारीफ पाने पर नवाज को होती है खुशी

?