मैं केवल निमित्त मात्र, जनता ही लड़ रही है चुनाव : राकेश गिरी
मैं केवल निमित्त मात्र, जनता ही लड़ रही है चुनाव : राकेश गिरी
Share:

नई दिल्ली। बीजेपी ने मध्यप्रदेश चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 177 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इसी लिस्ट में  कई  नए चेहरो को जगह दी गई है। इन्हीं में से एक हैं  राकेश गिरी। राकेश गिरी को टीकमगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले राकेश टीकमगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष  रह चुके हैं। राकेश गिरी जनता को ही सबसे बड़ा कर्ताधर्ता मानते हैं और उनका कहना है कि  वह नहीं बल्कि उनके क्षेत्र की जनता ही यह चुनाव लड़ रही है, वह  केवल एक चेहरा हैं। 

मैं केवल चेहरा मात्र  

न्यूजट्रैक से बातचीत में राकेश गिरी ने कहा कि कमल का फूल चुनाव लड़  रहा है, वह तो केवल चेहरा मात्र हैं। उन्होंने खुद को पार्टी का मात्र एक निमित्त बताया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ही उनके लिए सबकुछ है और नगर पालिका अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने जिस तरह से क्षेत्र के लिए कार्य किया है, चुनाव  जीतने के बाद उसे और बढ़ाएंगे। टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र को सुंदर, स्वच्छ और स्वस्थ बनाना ही उनका  लक्ष्य है। 

किसानों को मिलेगा भरपूर  पानी 

बुंदेलखण्ड में सूखे की समस्या को लेकर राकेश गिरी ने कहा कि विधायक बनने के बाद उनका पहला कार्य टीकमगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करना होगा। इसके लिए बड़ागांव धसान नदी को लेकर धसान डायवर्जन योजना पर फोकस किया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में मौजूद तालाबों पर स्टॉक डैम बनाए जाएंगे, जिससे किसानों को भरपूर पानी मिल सके और फसलें बेहतर हों। गिरी ने कहा कि इसके अलावा पेयजल के लिए भी नल योजना चलाई जा रही है। हर घर में नल के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। 

टीकमगढ़ में खुलेगा मेडिकल कॉलेज 

राकेश गिरी ने शिक्षा को लेकर अपना एजेंडा साफ करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि क्षेत्र का हर युवा शिक्षित हो। उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज की मांग  काफी समय से की जा रही है। अगर वह चुनाव जीतते हैं, तो क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के लिए वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे और अगले पांच सालों में क्षेत्र के लोगों को मेडिकल कॉलेज की सुविधा दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। 

शिक्षा ही दिला सकती है सफलता 

राकेश गिरी ने शिक्षा को ही सफलता की कुंजी बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही वह सीढ़ी है, जिस पर चढ़कर इंसान सफल हो सकता है। उन्होंने युवाओं को दिए अपने संदेश में कहा कि वे   ​बेहतर शिक्षा हासिल करें, ताकि अपने भविष्य को उज्जवल बना सकें। राकेश गिरी ने कहा जब युवा शिक्षित होंगे, तभी वह रोजगार प्राप्त कर  पाएंगे और उनकी जीवनशैली बदलेगी। उन्होंने कहा कि उनका पूरा ध्यान ​ग्रामीण अंचलों में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने पर होगा। इसमें वह राज्य सरकार से लेकर जनता तक का सहयोग लेंगे और इस अभियान को सफल बनाकर रहेंगे। 

खबरें और भी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी ने तैयार की उम्मीदवारों की लिस्ट, जल्द हो सकती है घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -