मायावती के पूर्व मंत्री को आय से अधिक संपत्ति में हुई जेल

Nov 15 2016 06:47 PM
मायावती के पूर्व मंत्री को आय से अधिक संपत्ति में हुई जेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री तथा बहुजन समाजवादी पार्टी प्रमुख मायावती के कार्यकाल में मंत्री रहे राकेश धर त्रिपाठी को आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल भेज दिया गया है. राकेश धर त्रिपाठी पर आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज था. जिसके चलते जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है.

इस मामले में सुनवाई करते हुए विजिलेंस विभाग ने मंगलवार को कोर्ट में उनकी अंतरिम जमानत खारिज करने की अर्जी दी थी. जिसमे अदालत ने अर्जी स्वीकार करते हुए राकेश धर की जमानत खारिज कर दी है. तथा उन्हें जेल भेज दिया गया है.

आपको बता दे कि पूर्व उच्च शिक्षामंत्री राकेशधर त्रिपाठी के खिलाफ 2013 में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने व भ्रष्टाचार के आरोप में इलाहाबाद के मुट्टीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसमे इसकी जांच सर्तकता विभाग से कराने पर जांच में पता चला कि राकेश धर त्रिपाठी ने 2011 से 2013 के बीच 122 करोड़ रूपए की संपत्ति अर्जित की थी, जबकि उन्होंने अपनी समस्त स्रोतों से आय 45 करोड़ रूपए दिखाई थी.

जिसके बाद से ही इस मामले में सुनवाई चल रही थी. जिसमे अब मायावती के कार्यकाल में मंत्री रहे राकेश धर त्रिपाठी को आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल भेज दिया गया है. 

नोट बंदी पर मोदी की मीटिंग, 500 व 1000 के नोटों की..