मानसून सत्र: हंगामा करने वाले सांसदों पर बड़ा एक्शन, TMC के 6 सांसद निलंबित
मानसून सत्र: हंगामा करने वाले सांसदों पर बड़ा एक्शन, TMC के 6 सांसद निलंबित
Share:

नई दिल्ली: संसद में जारी मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा के स्पीकर एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को Pegasus जासूसी विवाद को लेकर आसन के सामने तख्तियां लेकर हंगामा कर रहे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के छह सदस्यों को पूरे दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया है। सुबह जब सभापति ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए दिए गए नोटिस स्वीकार करने और अन्य नोटिस खारिज किए जाने के संबंध में सूचना दी तो तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के सदस्य आसन के समक्ष आ कर Pegasus जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर शोर-शराबा करने लगे।

वेंकैया नायडू ने इन सदस्यों से अपनी सीट पर लौट जाने और कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जो सदस्य आसन के सामने आ गए हैं और तख्तियां दिखा रहे हैं, उनके नाम नियम 255 के तहत प्रकाशित किए जाएंगे और उन्हें पूरे दिन के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा। जब इतने पर भी हंगामा नहीं थमा, तब सभापति ने आसन की अवज्ञा कर हंगामा कर रहे सांसदों से नियम 255 के तहत सदन से बाहर जाने के लिए कहा। उन्होंने खुद किसी का नाम नहीं लिया और राज्यसभा सचिवालय से इन सदस्यों के नाम देने के लिए कहा।

बुलेटिन में कहा गया है कि,  'राज्यसभा के ये सदस्य तख्तियां लेकर आसन के सामने आ गए, आसन की आज्ञा का पालन नहीं किया और आज सुबह उनका आचरण पूरी तरह से अनुचित था। सभापति ने उन्हें नियम 255 के तहत सदन से बाहर निकल जाने को कहा था।' बाद में संसदीय बुलेटिन में बताया गया कि जिन छह सांसदों को पूरे दिन के लिए सस्पेंड किया गया है उनमें TMC की डोला सेन, मोहम्मद नदीमुल हक, अबीर रंजन विश्वास, शांता छेत्री, अॢपता घोष एवं मौसम नूर का नाम शामिल हैं।

धनबाद जज हत्याकांड पर मचा हड़कंप, झारखंड हाई कोर्ट ने दिए तत्काल जांच के निर्देश

दिनदहाड़े ऑटो से टक्कर मारकर 'जज' की हत्या, CCTV में दर्ज हुई पूरी घटना

कलयुगी पिता ने गला रेतकर की शादीशुदा बेटी की हत्या, मंजर देखकर बेहोश हुई माँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -