जल्द शुरू होंगी संसदीय समितियों की बैठक, वेंकैया नायडू ने दिया संकेत

जल्द शुरू होंगी संसदीय समितियों की बैठक, वेंकैया नायडू ने दिया संकेत

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकटकाल के कारण पिछले दो महीने से देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन चार के चौथे चरण में विमान सेवा में रियायत दी गई है और सोमवार से देश में डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू हो गई हैं. इसी के साथ अब संसदीय कमेटियों की मीटिंग के लिए भी रास्ता खुल गया है. 

राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू ने अलग-अलग मंत्रालयों से सम्बंधित संसदीय कमेटी की बैठकों को लेकर चर्चा की और आगे की रणनीति के बारे में बताया. अब जब देश में घरेलू उड़ानें और ट्रेन सर्विस कुछ हदतक बहाल हो चुकी हैं, ऐसे में सांसदों का दिल्ली पहुंचना संभव हो सकता है. वेंकैया नायडू ने इन मीटिंग्स को लेकर संसद के अधिकारियों से चर्चा की, जिसमें नियमों को लेकर भी चर्चा हुई जो इन बैठकों के दौरान लागू होंगे.

बता दें कि लॉकडाउन का चौथा चरण इस महीने के अंत में खत्म हो जाएगा, ऐसे में शनिवार को राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने लोकसभा स्पीकर के साथ चर्चा की. जिसमें  दोनों सदनों से सम्बंधित कमेटियों को लेकर बात हुई. कुल 24 डिपार्टमेंट की मीटिंग्स  के लिए नौ कमरों को चिन्हित किया गया है, जबकि दूसरे 6 कमरे भी चिन्हित किए गए हैं. जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठकें हो सकती है.

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार