वैंकेया नायडू के सख्त निर्देश, बिल पर वोटिंग के दौरान कोई भी सांसद एक-दूसरे के पास ना जाएं

वैंकेया नायडू के सख्त निर्देश, बिल पर वोटिंग के दौरान कोई भी सांसद एक-दूसरे के पास ना जाएं

नई दिल्‍ली : राज्यसभा अध्यक्ष वैंकेया नायडू ने राज्यसभा सदस्यों को सदन की गरिमा बनाए रखने की हिदायत दी. शुक्रवार को उच्च सदन में शून्यकाल के बाद वैंकेया नायडू ने सदन की कार्यवाही को लेकर सभी सदस्यों को विशेष दिशा निर्देश दिए. वैंकेया नायडू ने कहा कि किसी भी बिल पर मतदान के दौरान कोई भी सदस्य एक दूसरे के पास मिलने ना जाए. 

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के सांसद अपनी अपनी जगह पर ही बैठें रहें और किसी भी बिल पर वोटिंग के दौरान एक दूसरे के पास बातचीत करने के लिए ना जाएं. अगर किसी सांसद को कुछ बात करनी है तो वो मतदान से पहले कर सकता है. सभी राज्यसभा सांसदों को संबोधित करते हुए वैंकेया नायडू ने कहा कि अगर किसी को बातचीत करनी है तो वो लॉबी में जाकर करे, ये अधिक अच्छा होगा.

उच्च सदन के सभापति वैंकेया नायडू ने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि सदन की गरिमा कायम रखना हम सभी की ज़िम्मेदारी है. सामान्य कामकाज के दौरान भी सांसद एक दूसरे की सीट पर जाकर बात करते हैं और अपनी जगह से उठकर आगे पीछे जाकर बैठ जाते हैं. हमें इससे भी बचना चाहिए, क्योंकि सदन की पूरी कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाता है. आपको बता दें कि कल RTI संशोधन बिल पर मतदान के दौरान कुछ सांसद अपनी सीट से उठकर एक-दूसरे के पास बातचीत करते हुए दिखाई दिए थे.  

मिलावटखोरों पर लगाम कसने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, मध्य प्रदेश में हुई बड़ी कार्यवाही

सीएम पद की शपथ लेने से पहले येदियुरप्पा ने बदली अपने नाम की स्पेलिंग, 2007 से पहले का नाम अपनाया

आज़म खान की मुश्किलें बढ़ीं, बिहार राज्य महिला आयोग ने थमाया नोटिस