एनआरसी मुद्दे पर हंगामे की वजह से राज्‍यसभा दिनभर के लिए स्‍थगित

Aug 02 2018 04:53 PM
एनआरसी मुद्दे पर हंगामे की वजह से राज्‍यसभा दिनभर के लिए स्‍थगित

नई दिल्‍ली। राज्यसभा में अभी मानसून सत्र चल रहा है जिसका आज 11वां दिन है लेकिन एनआरसी के मुद्दे पर ज्यादा हंगामा होने की वजह से सभापति ने राज्‍यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी है। दरअसल आज संसद मे सुबह से ही एनआरसी का मुद्दा गरमा रहा है। विपक्षी नेताओ के बहोत ज्यादा हँगामा करने पर सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया था लेकिन इस अंतराल के बाद 2.11 बजे जैसे ही सदन की बैठक शुरू हुई, विपक्षी सदस्यों ने फिर से एनआरसी का मुद्दा उठाया और एक साथ सवाल पूछने के साथ-साथ नारे लगाने लगे। इसके बाद नायडू ने शोरगुल के बीच सदन को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को प्रकाशित असम राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे के मुद्दे पर उच्च सदन को सुबह दो बार स्थगित करना पड़ा था। कांग्रेस ने एनआरसी के मुद्दे के साथ ही एससी-एसटी एट्रोसिटी बिल लाने की मांग की जिस पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि कैबिनेट ने कल ही इस बिल को मंजूरी दी है और सरकार इसे इसी सत्र में पास करवाना चाहती है।

 सभापति ने इस शोर-शराबे और हंगामे को लेकर हैरानी जताते हुए कहा कि जिन लोगों ने चर्चा कराने की मांग की थी, वही चर्चा नहीं होने दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने विपक्षी सदस्यों को बार-बार चेतावनी भी दी, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

खबरें और भी 

असम में एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसद गिरफ्तार

एनआरसी का विरोध करना ममता को पड़ा महंगा, दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी

EDITOR DESK:एनआरसी के जरिए दिल्ली पर ममता की नजर

 

?