वित्त विधेयक 2022 पर राज्यसभा में चर्चा फिर से शुरू होगी
वित्त विधेयक 2022 पर राज्यसभा में चर्चा फिर से शुरू होगी
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में 'वित्त विधेयक 2022' और 'विनियोग विधेयक, 2022' पर बहस फिर से शुरू होगी, जिसे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक दिन पहले पेश किया था। दोनों विधेयकों को चर्चा के लिए पेश किया गया था और साथ ही उन्हें वापस कर दिया गया था।

राज्यसभा की कार्य सूची में कहा गया है, ''वित्त वर्ष 2022-23 के लिए भारत की संचित निधि से और उसमें से निर्दिष्ट राशियों के भुगतान और विनियोग की अनुमति देने वाले विधेयक पर, जैसा कि लोकसभा द्वारा अधिनियमित किया गया है, पर विचार किया जाए।

वित्त विधेयक के बारे में सूची में कहा गया है, "वित्त वर्ष 2022-23 के लिए केंद्र सरकार की बजटीय योजनाओं को प्रभावी बनाने वाले विधेयक पर, जैसा कि लोकसभा द्वारा मतदान किया गया है, पर विचार किया जाए। सांसद नरेश बंसल और विवेक ठाकुर प्रत्येक बयान की एक प्रति (अंग्रेजी और हिंदी में) रखेंगे, जिसमें विभाग की श्रम, कपड़ा और कौशल विकास पर संसदीय स्थायी समिति द्वारा की गई टिप्पणियों और सिफारिशों पर केंद्र की प्रतिक्रिया को रेखांकित किया गया है।

राव इंद्रजीत सिंह, श्रीपद येसर नाइक, कृष्ण पाल, पंकज चौधरी, रामेश्वर तेली, भगवंत खुबा, भागवत कराड, भारती प्रवीण पवार, शांतनु ठाकुर और मुंजापारा महेंद्रभाई, सभी केंद्रीय मंत्री कई मंत्रालयों से संबंधित दस्तावेज रखेंगे।

उपराष्ट्रपति ने 'तथ्य-आधारित अनुसंधान के माध्यम से भारतीय इतिहास के उद्देश्यपूर्ण पुनर्मूल्यांकन' का आग्रह किया

पीएम मोदी आज मप्र में पीएमएवाई लाभार्थियों के 'गृह प्रवेश' में हिस्सा लेंगे

उप राष्ट्रपति ने सभी हितधारकों से भारत के स्वास्थ्य अवसंरचना को मजबूत करने का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -