राज्यसभा की उत्पादकता घटकर 47.9 प्रतिशत हुई, उपराष्ट्रपति ने आत्मनिरीक्षण का आह्वान किया
राज्यसभा की उत्पादकता घटकर 47.9 प्रतिशत हुई, उपराष्ट्रपति ने आत्मनिरीक्षण का आह्वान किया
Share:

 

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को सामूहिक प्रतिबिंब और व्यक्तिगत आत्मनिरीक्षण का आह्वान किया, क्योंकि सदन ने 47.9 प्रतिशत की उत्पादकता देखी, जो चार वर्षों में आयोजित 12 सत्रों में से पांचवां सबसे कम था। बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही निर्धारित समय से एक दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई।

नायडू ने सदन की कार्यवाही पर अपना असंतोष व्यक्त किया। अपनी संक्षिप्त समापन टिप्पणी में, नायडू ने सांसदों से सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से विचार करने का आग्रह किया कि सत्र कैसे चला गया था।

उन्होंने कहा  "आज प्रतिष्ठित सदन के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है। मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि सदन ने अपनी क्षमता से बहुत कम प्रदर्शन किया। मैंने सभी से यह सोचने का आग्रह किया कि यह सत्र सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से अलग और बेहतर कैसे हो सकता है। मैं नहीं 'सत्र की सामग्री के बारे में विस्तार से नहीं जाना चाहता क्योंकि यह मुझे एक बहुत ही महत्वपूर्ण रुख अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। इस सत्र के दौरान सदन के संचालन के विभिन्न पहलुओं पर आंकड़े व्यापक वितरण के लिए मीडिया को जारी किए जाएंगे।

बुधवार को समाप्त हुए शीतकालीन सत्र की 18 बैठकों के दौरान राज्यसभा ने 47.90 प्रतिशत उत्पादकता दर्ज की। सदन कुल निर्धारित बैठक समय 95 घंटे 06 मिनट में से केवल 45 घंटे 34 मिनट के लिए ही कार्य का निर्वहन कर सका। इस सत्र के दौरान 47.90 प्रतिशत की उत्पादकता पिछले चार वर्षों में नायडू की अध्यक्षता वाले 12 सत्रों में पांचवीं सबसे कम है।

1 जनवरी से इन लोगों को बस, रेलवे स्टेशन, होटल व मॉल्स में नहीं मिलेगी एंट्री

इंडियन आइडल के इस कंटेस्टेंट ने की सगाई, इंटरनेट पर छाई ये बेहतरीन तस्वीरें

पतंग लूटने गए 10 वर्षीय बच्चे की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -