राज्यसभा ने स्वास्थ्य के आधार पर शीतकालीन सत्र से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी छुट्टी
राज्यसभा ने स्वास्थ्य के आधार पर शीतकालीन सत्र से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी छुट्टी
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा के सभापति और भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री और उच्च सदन के सदस्य डॉ मनमोहन सिंह को उनकी बीमारी पर विचार करते हुए सदन के शीतकालीन सत्र से छुट्टी दे दी। नायडू ने यह घोषणा टेबल पर कागजात को प्लासिनिंग के बाद किया ।

राज्यसभा के सभापति ने सिंह के मौजूदा शीतकालीन सत्र से छुट्टी के अनुरोध को मंजूरी दे दी, सिंह के एक पत्र का हवाला देते हुए स्वास्थ्य कारणों से समय निकालने के लिए सदन से अनुमति लेने का अनुरोध किया । डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पत्र लिखकर कहा है कि बीमारी के कारण वह शीतकालीन सत्र में भाग लेने में असमर्थ होंगे। अनुपस्थित रहने की अनुमति दे दी गई है।

अध्यक्ष ने कहा, 29 नवंबर से 23 दिसंबर तक मनमोहन को पूरे शीतकालीन सत्र के लिए छुट्टी की अनुमति दी गई है । ८९ के सिंह को लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं । अक्टूबर में उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था, जहां संस्थान के कार्डियो न्यूरो यूनिट में हृदय की हालत में उनका इलाज किया गया। सिंह ने अतीत में कई दिल बाईपास प्रक्रियाएं की हैं । जनवरी 2009 में उन्होंने अपनी सबसे हाल ही में सर्जरी की थी।

राज्यसभा के सदस्य रहे सिंह एक सक्रिय सार्वजनिक हस्ती हैं। विशेष रूप से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर महत्वपूर्ण राष्ट्रीय समस्याओं पर कांग्रेस पार्टी की स्थिति को परिभाषित करने के लिए अप्रैल २०२० में उन्हें एक आंतरिक 11 सदस्यीय समिति का प्रमुख नामित किया गया था ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -