राज्यसभा ने दुर्गा पूजा को यूनेस्को टैग दी बधाई
राज्यसभा ने दुर्गा पूजा को यूनेस्को टैग दी बधाई
Share:

 

नई दिल्ली: राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सत्र शुरू होने के तुरंत बाद यूनेस्को की सांस्कृतिक विरासत की सूची में कोलकाता की 'दुर्गा पूजा' को शामिल करने पर भारत के लोगों को धन्यवाद दिया।

नायडू ने कहा, "अमूर्त विरासत की सूची में दुर्गा पूजा को शामिल करना वास्तव में हमारे देश के लिए बहुत गर्व का स्रोत है और हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता के बारे में बताता है, जिसे ईमानदारी से रखा गया है और पीढ़ियों में फैलाया गया है।" राज्यसभा के सभापति ने कहा, "सदन की ओर से और अपनी ओर से, मैं देश के नागरिकों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिन्होंने न केवल दुर्गा पूजा की शुभ परंपराओं को संरक्षित किया है, बल्कि समारोह में नई जान फूंक दी है।" 

15 दिसंबर को, यूनेस्को ने बंगाली कैलेंडर के सबसे महत्वपूर्ण आयोजन की मान्यता में दुर्गा पूजा को अपनी 'मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की प्रतिनिधि सूची' में शामिल किया।

संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) ने ट्वीट किया था "खुशी का शहर कोलकाता मना रहा है! दुर्गा पूजा को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की प्रतिनिधि सूची में अंकित किया गया है।"

खेलो इंडिया: इस बार 14 टीमें महिला हॉकी लीग में लेंगी भाग

ओमिक्रॉन संक्रमण का ये एक लक्षण है सबसे अलग, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

स्थगित हुई मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता, 17 कंटेस्टेंट्स कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -