हंगामे के कारण दोपहर तक राज्यसभा स्थगित, लोकसभा में कार्यवाही जारी

Feb 07 2019 01:26 PM
हंगामे के कारण दोपहर तक राज्यसभा स्थगित, लोकसभा में कार्यवाही जारी

नई दिल्ली : देश की राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने गुरुवार को उच्च सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा कराने हेतु सदन की बैठक सुचारु बनाने पर सभी दलों के साथ सहमति कायम करने के प्रयास के तहत विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बैठक की। जानकारी के मुताबिक इसके लिये नायडू ने सदन की बैठक शुरु होने के कुछ ही देर बाद दस मिनट के लिये स्थगित की। वहीं उधर लोकसभा में बजट को लेकर चर्चा जारी है। कल भी हंगामे के बाद राज्यसभा को स्थगित करना पड़ा था.

आज सचिवालय से बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे केजरीवाल

इस कारण आया चर्चा का प्रस्ताव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजयसभा में बैठक शुरु होने पर सभापति ने कहा कि पिछले तीन दिनों से विभिन्न मुद्दों पर सदन की बैठक लगातार बाधित है। बजट सत्र में कामकाज के लिये सिर्फ चार दिन बचे हैं। इस स्थति का हवाला देते हुये नायडू ने सुझाव दिया कि आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करा ली जाये और शुक्रवार को गैर-सरकारी कामकाज की बजाय विभिन्न दलों की ओर से उठाये गये मुद्दों पर चर्चा करा ली जायेगी।

अब राज्यसभा सांसदों को अवकाश के लिए पूरी करनी होगी यह प्रक्रिया

दोपहर तक के लिए हुई स्थगित 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सुझाव पर सदन में विभिन्न दलों के नेताओं के साथ विचार विमर्श के लिये बैठक को दस मिनट के लिये स्थगित कर दिया। वही इसके पहले सभापति ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाये। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई लेकिन हंगामे के कारण एक बार फिर से 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। अब उसके बाद चर्चा जारी की जाएगी। 

8वीं पास को मिलेगी 18 हजार रु सैलरी, ICMR में होगी भर्तियां

सबरीमाला मंदिर : सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर आज होगी सुनवाई

विदेश में इलाज करा रहे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ में सुधार