विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: गुजरात के बोटाद इलाके में  जहरीली शराब पीने से एक दर्जन से अधिक मौतों सहित विपक्षी दलों द्वारा कई मुद्दों को उठाए जाने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

करगिल विजय दिवस के अवसर पर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान के साथ 1999 के युद्ध में भाग लेने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सहित विपक्षी सदस्यों ने जैसे ही तख्तियां दिखाईं और मुद्दे उठाए, नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।

जबकि अन्य सांसद विभिन्न मुद्दों पर जोर दे रहे थे, आप नेताओं ने गुजरात के बोटाद क्षेत्र में अवैध या खतरनाक शराब पीने के कारण एक दर्जन से अधिक मौतों का मामला उठाया।

एक दर्जन से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है, और लगभग 30 अन्य लोगों का गुजरात के भावनगर, बोटाड, बरवाला और धांधुका क्षेत्रों के कई सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

संसद के मानसून सत्र के शुरू होने के बाद से ही विपक्ष की कलह के कारण उच्च सदन को विभिन्न मुद्दों पर स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के चार सांसदों को 'अनियंत्रित व्यवहार और कार्यवाही में बाधा डालने' के लिए पूरे मानसून सत्र के लिए लोकसभा से रोक दिया गया था।

इतिहास में पहली बार BJYM ने 'कारगिल' में निकाली बाइक रैली, युद्ध के बलिदानियों को करेंगे नमन

मुख़्तार अंसारी की पत्नी और MLA बेटा फरार, कभी अफसरों को देते थे 'हिसाब' करने की धमकी

यहाँ मिल रहा सरकारी नौकरी पाने का मौका, लाखों में मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -