जन्मदिन विशेष : कॉमेडी के चैम्पियन राजू श्रीवास्तव का है आज जन्मदिन
जन्मदिन विशेष : कॉमेडी के चैम्पियन राजू श्रीवास्तव का है आज जन्मदिन
Share:

किसी मनोरंजन धारावाहिक या किसी सेलिब्रेशन इवेंट को देखते समय आपके सामने मोबाईल पर चर्चा करते हुए कोई अभिनेता जब यह संवाद कहता है पहचान कौन.। तो आपके सामने सांवला सा एक चेहरा आ जाता है और आपके मुंह से हंसी के फव्वारे छूटने लगते हैं। कुछ ऐसा ही है राजू श्रीवास्तव का व्यक्तित्व। जी हां हम बात कर रहे हैं काॅमेडी के महानायक राजू श्रीवास्तव अर्थात् सत्यप्रकाश श्रीवास्तव की। देश के लोकप्रिय हास्य कलाकार राजू ने अपने बेहतरीन अभिनय से कई फिल्मों में हास्य का रस बिखेरा।

राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर में हुआ। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव कानपुर के एक लोकप्रिय कवि थे लेकिन राजू को बचपन से ही काॅमेडी का चाव था। वे एक काॅमेडियन बनना चाहते थे। उनके विद्यालय में वे काफी काॅमेडी करते थे। कालांतर में मुंबई आने पर उनके कैरियर की शुरूआत हुई। उन्होंने 1988 में तेज़ाब में अतिरिक्त कलाकार के तौर पर अभिनय किया। जिसके बाद मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रूपया, मैं प्रेम की दीवानी, बिग ब्रदर आदि में उन्होंने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा।

राजू ने इस दौरान भी काॅमेडी जारी रखी और देश विदेश में कई काॅमेडी शोज़ कर दर्शकों को हंसा - हंसाकर लोटपोट कर दिया। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए राजू को समाजवादी पार्टी ने लोक सभा चुनाव के टिकट की पेशकश तक की लेकिन उन्होंने उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पूरा सम्मान देते हुए टिकट लेने से इंकार कर दिया।

दूसरी ओर उन्होंने 2014 में भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया। फ़िलहाल वे फिल्म इंडस्ट्री से काफी समय से दूर है। वो कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में भी कुछ दिनों तक नजर आये. लेकिन यह वो केवल एक सहायक कलाकार के तौर पर ही दिखाई दिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -