राजस्थान : छात्र छात्राओं पर पुलिस ने भांजी लाठिया
राजस्थान : छात्र छात्राओं पर पुलिस ने भांजी लाठिया
Share:

जोधपुर : जोधपुर में एक कार्यवाही के तहत छात्र छात्राओं पर पुलिस ने लाँठिया भांजी, इस दौरान पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई. खबर के अनुसार प्रदेश में समाज कल्याण विभाग के हॉस्टल की व्यवस्थाओं के सुधार और छात्रवृत्ति की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर सोमवार को प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्य व छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने लाठियां बरसाई। इस दौरान छात्रों ने भी पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। दोनों पक्षों के कुछ लोग घायल हो गए। कुछ छात्र मौके पर ही बेहोश हो गए। उन्हें महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज कर दो छात्रों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स पर पुलिस ने जमकर चलाई लाठियां और उन्हें खदेड़ दिया। इस दौरान लड़कियां भी पुलिस के डंडे के चपेट में आ गईं। वहीं, कुछ देर बाद छात्र वापस आ गए और सड़क पर पत्थर रख लेट गए। इससे रास्ता जाम हो गया। मौके पर पहुंचे एडीसीपी ने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें पावटा चौराहे तक दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इससे वहां पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया व इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस की इस लाठीचार्ज की कार्यवाही में एक दर्जन छात्र-छात्राएं घायल हो गए। इनमें छात्र एसआर भाटी के सिर में गंभीर चोट लगने पर उसे एमजीएच में भर्ती करवाया गया। 

वहीं, छात्रों की मारपीट से कॉन्स्टेबल प्रेम कुमार के हाथ में फ्रैक्चर हो गया। उदयमंदिर थानाधिकारी राजाराम के हाथ में भी चोट आई। कुछ महिला पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी। पुलिस की इस अनैतिक कार्यवाही पर एसएफआई के सदस्यों ने घोर निंदा की है उनका कहना था की हम शांतिपूर्वक ढंग से अपना प्रदर्शन कर रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -