पद्मावत के बाद मीरा पर भिड़ा राजपूत समाज
पद्मावत के बाद मीरा पर भिड़ा राजपूत समाज
Share:

संजय लीला बंसाली की फिल्म पद्मावत पर राजपूत समाज का क्रूर प्रदर्शन देश ने कई दिनों तक देखा. हालाँकि उस मामले को शांत हुए अभी कुछ ही वक्त बीता है लेकिन राजपूत समाज एक बार फिर अपने नए बखेड़े को लेकर सुर्ख़ियों का विषय बन गया है. दरअसल रविवार को राजस्थान साहित्य अकादमी के वार्षिक पुरस्कार समारोह में एक लेखक को सम्मान दिए जाने को लेकर राजपूत समाज भड़क गया और जमकर प्रदर्शन किया.

लेखक हरदान हर्ष का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने लेखक के नाम वाले बैनर तोड़ दिए और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस घटना ने सम्मान समारोह स्थल पर मौजूद लेखक, कवि व अन्य लोगों को भी सकते में डाल दिया. हालांकि समझाने बुझाने के बाद मामले को जल्द ही शांत भी करा दिया गया.

क्या था मामला?

दरअसल, राजपूत समाज लेखक की कृति 'मीरा के लिए' को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा था. इस किताब के लिए अकादमी की ओर से जयपुर के लेखक हरदान हर्ष को कथा-उपन्यास विद्या का डॉ. रांगेय राघव पुरस्कार दिया गया. वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस किताब में मीरा पर विवादित शब्दों का प्रयोग किया गया है. जिस वजह से राजपूत समाज के लोग पुस्तक व लेखक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि मामला बहुत ज्यादा तूल पकड़ता उससे पहले ही शांत करा लिया गया.

 

हिन्दुओं को बड़ा भाई मानकर इज्जत दें मुसलमान- यूपी के मुख्य सूचना आयुक्त

मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय किया - नायडू

क्या आज बांग्लादेश कर पाएगा बड़ा उलटफेर?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -