मोदी-मोदी के नारों से गुंजा राजौरी, अमित शाह बोले- 'ये उन लोगों के लिए जवाब है जो कहते थे 370 हटा तो...'
मोदी-मोदी के नारों से गुंजा राजौरी, अमित शाह बोले- 'ये उन लोगों के लिए जवाब है जो कहते थे 370 हटा तो...'
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजौरी में विपक्ष के विरुद्ध जमकर बरसे तथा बोला कि आज की रैली और मोदी-मोदी के नारे उन व्यक्तियों के लिए जवाब है, जो बोलते थे कि अनुच्छेट 370 हटेगा तो आग लग जाएगी तथा खून की नदियां बह जाएंगी। इस के चलते उन्होंने बिना नाम लिए अब्दुल्ला फैमिली एवं महबूबा परिवार पर भी हमला बोला। कश्मीर दौरे के दूसरे दिन मतलब आज मंगलवार को अमित शाह ने मां वैष्णो देवी का दर्शन किया तथा उसके पश्चात् राजौरी में एक जनसभा को संबोधित किया।

अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज की ये रैली, मोदी…मोदी के नारे उन व्यक्तियों  के लिए जवाब है, जो बोलते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो आग लग जाएगी तथा खून की नदियां बह जाएंगी। आगे उन्होंने कहा कि 70 साल जम्मू-कश्मीर पर 3 परिवारों ने राज किया तथा लोकतंत्र का मतलब इन्होंने केवल अपना परिवार बना दिया था। आप सभी को क्या कभी भी ग्राम पंचायत, तहसील पंचायत, जिला पंचायत का अधिकार मिला था? 3 परिवारों ने लोकतंत्र, जम्हूरियत का मतलब केवल पीढ़ियों तक शासन करना निकाल दिया था।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘देश में सरकार बदली, 2014 से नरेन्द्र मोदी जी पीएम बनें तब मोदी जी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर में पंचायत के चुनाव कराए। पहले जो केवल तीन परिवार के पास था, आज 30 हजार के पास जम्मू-कश्मीर का शासन आया है। अनुच्छेद 370 तथा 35A हटने से यहां पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को और पहाड़ियों को अपना अधिकार प्राप्त होने वाला है।’ आगे उन्होंने कहा, ‘मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक अहम फैसला दिया, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35A को उखाड़ कर फेंक दिया। यदि अनुच्छेद 370 एवं 35A नहीं हटता तो जम्मू-कश्मीर में ट्राइबल रिजर्वेशन नहीं मिलता। जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों ने भ्रष्टाचार करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। आज मोदी जी पूरे जम्मू-कश्मीर के 27 लाख परिवारों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्च उठा रहे हैं, 70 सालों में इन तीन परिवारों ने दिया क्या?’ अमित शाह ने कहा, ‘पहले आए दिन जम्मू-कश्मीर से पथराव के समाचार आते थे। आज पथराव के समाचार नहीं आते हैं। मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त करने का काम किया है। स्वतंत्रता से लेकर 2019 तक पूरे जम्मू-कश्मीर में 15 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश आया था। 2019 से अब तक इन तीन सालों में 56 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश पूरे जम्मू-कश्मीर में आया है।’

शराब-शिक्षा के बाद एक और घोटाले में फंसी AAP सरकार, LG ने दिए जाँच के आदेश

'हनुमानजी के वस्त्र ने ठेस पहुंचाई', 'आदिपुरुष' पर भड़के नरोत्तम मिश्रा

'पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरा जा रहा..', राजस्थान में अभी नहीं थमा सियासी संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -