केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद में देंगे बयान
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद में देंगे बयान
Share:

उधमपुर : जम्मू - कश्मीर राज्य के उधमपुर में आतंकी हमले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह संसद के दोनों सदनों में आतंकियों को पकड़ने के घटनाक्रम पर जानकारी देंगे। इस दौरान वे इस घटना को लेकर पूरी जानकारी लेते रहे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर सिलसिलेवार जानकारी हासिल की। इस दौरान कहा गया कि एनआईए को इसकी जांच सौंपने पर विचार किया जा सकता है। फिलहाल इस बारे में किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी नाम बदल बदलकर बता रहा था। इस दौरान इसने अपना नाम उस्मान खान, कासिम खान और नावेद बताया। इस दौरान इस आतंकी ने कहा कि वह हिंदुओं को मारने आया था। इस कार्य में काफी मज़ा मिलता है। मेरा साथी फायरिंग में मर गया। यदि मैं मर जाता तो अल्लाह का करम होता।

यहां आने पर 12 दिन हो गए इस दौरान जंगलों में घूमे। कासिम ने जानकारी में बताया कि लश्कर ए तैयबा द्वारा यह फरमान जारी किया गया है कि पकड़े जाने पर आतंकी अपनी उम्र कम बताऐं जिससे उन पर किशोरों की तरह मुकदमा चलाया जा सके। जम्मू कश्मीर से श्रीनगर की ओर लौट रहे बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों का हमला हो गया। इस दौरान एक आतंकी गांव की ओर भाग गया। इस आतंकी ने पांच लोगों को बंधक बना लिया। बंधकों से आतंकी ने खाना मांगा और खाया। इस बीच मौका पाकर तीन बंधक भाग निकले। इस दौरान विक्रमजीत और उसके साले राकेश कुमार शर्मा ने इस आतंकी को पकड़ लिया दरअसल यह आतंकी सीमा पार करवाने के लिए इन दोनों को ले जा रहा था। इस दौरान विक्रमजीत ने एके 47 रायफल के ट्रिगर पर हाथ रख लिया।

राकेश कुमार ने आतंकी का गला पकड़ा और उसे जमीन पर गिरा दिया इस बीच पुलिसकर्मियों को देखकर इन लोगों ने आवाज़ लगाई और सुरक्षाबलों के सुपुर्द कर दिया। माना जा रहा है कि वह कई दिनों से सीमा में घुसा हुआ था। उसकी भूख प्यास देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा  रहा था। यह भी संभावना जताई जा रही है कि यह आतंकी बीते समय गुरदासपुर में आतंकी हमला करने वाले घुसपैठियों में शामिल होकर यहां आया हो। इस पूरे मामले में ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों की सराहना की जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -