गृहमंत्री के नेतृत्व में कश्मीर जाऐंगे नेता
गृहमंत्री के नेतृत्व में कश्मीर जाऐंगे नेता
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर में उपजी हिंसा का सामना करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक लेने जा रहे हैं। आयोजित बैठक के बाद वे 4 सितंबर को कश्मीर का दौरा भी करेंगे। दरअसल उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल कश्मीर पहुंचेगा और वहां पर हिंसा की स्थिति को परखेगा। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस मामले में सर्वदलीय बैठक आमंत्रित की है। बैठक में कश्मीर जाने से पूर्व की रणनीति तैयार करने पर चर्चा होगी। सभी दलों के लोग बैठक में शामिल होकर विभिन्न संस्थाओं से चर्चा भी करेंगे।

दरअसल कश्मीर घाटी में व्याप्त अराजकता को समाप्त करने के लिए इस तरह का प्रयास किया जाएगा। केंद्रीय गृहमंत्री के नेतृत्व में जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में करीब 28 लोग कश्मीर जाऐंगे। इतना ही नहीं सांसद व कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल होंगे।

इन लोगों में वित्त मंत्री अरूण जेटली, केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडगे के ही साथ एआईएमआईए के असद्दुदीन ओवैसी भी शामिल होंगे। गौरतबल है कि कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से ही तनाव है। वहां 8 जुलाई से ही कर्फ्यू की स्थिति है। यहां पर कर्फ्यू के हालातों में 70 से भी अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। हिंसा में अब तक करीब 5000 लोग घायल हो चुके हैं।

हिंसक माहौल के बीच युवा पुलिस अधिकारी ने पाकिस्तानी छात्रा से किया निकाह

कहीं सीरिया से न हो जाऐं पाकिस्तान के हालात!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -