सार्क देशों की बैठक के लिए आज इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगे गृह मंत्री
सार्क देशों की बैठक के लिए आज इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगे गृह मंत्री
Share:

नई दिल्ली : आज से सार्क देशों के गृह मंत्रियों की इस्लामाबाद में बैठक होने जा रही है, इसमें भाग लेने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आज इस्लामाबाद के लिए रवाना होंगे। कहा जा रहा है कि इस बैठक में गृह मंत्री 26/11 से लेकर पठानकोट अटैक तक का मसला उठा सकते है। खबरों में कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह अपने भाषण में पठानकोट हमले को कायरता पूर्ण आतंकी हमला कह सकते है।

वो यह भी कह सकते है आतंक को समर्थनम देने वाले देशों को अलग कर दिया जाए। इस दौरान वो गुड टेररिस्ट व बैड टेररिस्ट पर भी बात करेंगे। सिंह यह भी कहेंगे नई दिल्ली जल्द से जल्द मुंबई हमलों के आरोपियों को सजा दिलवाने का इच्छुक है। गृह मंत्री इस बात पर भी चर्चा कर सकते है कि जमात-उद-दावा का संस्थापक और मुंबई हमले का दोषी हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में घूम रहा है।

इसके साथ ही जकी-उर-लखवी भी जमानत पर रिहा होकर घूम रहा है। इसके अलावा राजनाथ सार्क देशों के सम्मेलन में सबका ध्यान इस ओर भी खींचने की कोशिश कर सकते है कि कश्मीर में एनकाउंचर में मारा गया हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को पाकिस्तान ने कैसे शहीद घोषित कर दिया। इसके साथ ही राजनाथ सभी सार्क देशों से अपील करेंगे कि वे आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' की नीति अपनाएं।

बता दें कि राजनाथ सिंह की यात्रा के संबंध में सईद द्वारा दी गई चेतावनी के बाद पाकिस्तान ने उन्हें राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा देने का फैसला किया है। उनकी सुरक्षा में 200 कमांडोज को लगाया जाीएगा। साथ ही जिस लग्जरी होटल में वो ठहरेंगे, वहां भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -