नहीं सुधर रहे कश्मीर के हालात, 2 दिन के दौरे पर कश्मीर जाएंगे राजनाथ

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिनों के लिये कश्मीर जायेंगे। वे आज नई दिल्ली से रवाना होकर कश्मीर पहुंचेंगे। दो दिनों तक वे वहां रहकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही राजनेताओं से चर्चा कर ताजा स्थिति की जानकारी लेने के साथ ही समस्या का हल करने के लिये विचार-विमर्श करेंगे। राजनाथ का एक महीने के भीतर कश्मीर का यह दूसरा दौरा होगा। गौरतलब है कि बीते करीब एक माह से अधिक समय से कश्मीर के हालात खराब है। यहां आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही स्थिति बिगड़ी हुई है।

अब तक जम्मू-कश्मीर में हिंसा की अलग-अलग वारदातों में दो पुलिसकर्मियों समेत 65 लोगों की मौत हो चुकी है और हज़ारों लोग घायल हुए हैं। कश्मीर समेत अन्य कई स्थानों पर कर्फ्यू का साया है तथा स्थिति को काबू में करने के लिये केन्द्र सरकार की ओर से सीमा सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। अब राजनाथ सिंह भी कश्मीर दौरे पर जा रहे है।

आपको बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह कहा था कि वे कश्मीर समस्या को लेकर चिंतित है तथा बातचीत से जल्द ही समस्या का हल निकाल लिया जायेगा। इसी सिलसिले में गृह मंत्री सिंह को कश्मीर भेजा जा रहा है।

आपको बता दें कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही कश्मीर और अन्य इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। सीमा सुरक्षा बल की तैनाती के पीछे भी यही उद्देश्य है कि कश्मीर की आग जल्द ठंडी हो जाये। अभी वहां सीआरपीएफ के जवान तैनात है।

महबूबा पहुंची जम्मू

उधर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जम्मू पहुंची और उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग शांति चाहते है, परंतु चंद लोग शांति स्थापित नहीं होने देना चाहते है। महबूबा ने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिये युवाओं को भड़काकर हिंसा करने के लिये प्रेरित कर रहे है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

अमेरिका ने कश्मीर विवाद को बताया आपसी मुद्दा, संबंधित पक्षों द्वारा सुलझाने को कहा

अमेरिकी राजदूत ने कहा, कश्मीर विवाद का फैसला संबंधित पक्षों पर छोड़ा जाए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -