जब देश के रक्षा मंत्री पर कल्याण सिंह ने कहे थे ऐसे शब्द, सुनकर नहीं होगा यकीन
जब देश के रक्षा मंत्री पर कल्याण सिंह ने कहे थे ऐसे शब्द, सुनकर नहीं होगा यकीन
Share:

 

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में देश के गृह मंत्री का पद संभालने वाले राजनाथ सिंह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में देश की सीमाओं की बागडोर संभाल रहे हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्हें रक्षा मंत्री का पद सौंपा गया है। 10 जुलाई 1958 को चंदौली में जन्मे राजनाथ सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वे पीएम मोदी के विश्वसनीय मंत्रियों में से एक माने जाते हैं। 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ें थे और वे भारी मतों से विजयी भी घोषित हुए। इतना ही नहीं राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम कर चुके हैं। देश के रक्षा मंत्री से जुड़ा एक किस्सा आज हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे। 

2019 में कांग्रस के टिकट से राजनाथ के समक्ष चुनाव लड़ने वाले नेता प्रमोद कृष्णन ने एक बार यह बताया था कि एक बार कल्याण सिंह मेरे आश्रम में आए थे और तब मैंने उनसे यह पूछा था कि राजनाथ अगर गाजियाबाद से दोबारा चुनाव लड़ते, तो वहां से भी जीत जाते फिर लखनऊ से लड़ने की क्या जरूरत थी ? तो उन्होंने इस पर बताया कि उनके ज्योतिषी ने यह कहा है कि जहां से वो दोबारा लड़ेंगे हार जाएंगे. इस बार लखनऊ से दोबारा लड़कर राजनाथ सिंह ये गलती कर रहे हैं.' हालांकि आज नतीजा हम सभी के बीच है, वे 2014 में भी लखनऊ से चुनाव लड़कर ही गृह मंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे। 

 

विकास दुबे की गिरफ़्तारी पर सियासत तेज़, कांग्रेस बोली- उज्जैन तक कैसे पहुंचा गैंगस्टर ?

तेजस्वी के आरोप पर जदयू का करारा पलटवार, कहा- हार के डर से चुनाव टालना चाहते हैं....

चित्रकूट की खदानों में यौन शोषण, राहुल बोले- क्या यही हमारे सपनों का भारत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -